scriptCRIME NEWS- पेट्रोल पम्प के सेल्समैन से ढाई लाख की लूट | Petrol pump salesmen robbed two and a half million | Patrika News

CRIME NEWS- पेट्रोल पम्प के सेल्समैन से ढाई लाख की लूट

locationअजमेरPublished: Jul 08, 2020 11:50:07 pm

Submitted by:

manish Singh

-गेगल थाना क्षेत्र में अरड़का में हुई लूट की वारदात
-प्रारंभिक पड़ताल में सेल्समैन ने नहीं किया विरोध-पुलिस कर रही है मामले में पड़ताल

crime

डुप्लीकेट चाबी बनाने वालों से रहें सावधान

मनीष कुमार सिंह

अजमेर(Ajmer News). अरड़का में पेट्रोल पम्प के सेल्समैन से बाइक सवार बदमाश ढाई लाख रुपए की नकदी से भरा बैग छीनकर ले गए। सेल्समैन से लूट की वारदात में पम्प संचालिका ने गेगल थाने में लूटका मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस को सेल्समैन की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। पुलिस मामले की गहनता से पड़ताल में जुटी है।
थानाधिकारी नन्दूसिंह ने बताया कि शास्त्रीनगर निवासी शशि पुत्री श्रीदान चारण ने मंगलवार रात ९.१० बजे रिपोर्ट दी। रिपोर्ट में बताया कि नागौर खुंडियावास के निकट बड़च्या कालेड़ा में पेट्रोल पम्प है। पम्प का सेल्समैन बलवन्तसिंह सोमवार रात और मंगलवार सुबह की पम्प की सेल की नकदी लेकर बैंक में जमा करवाने अजमेर आ रहा था। हासियावास-अरड़का के बीच क्रेशर प्लांट के निकट दोपहर करीब सवा से डेढ़ बजे के बीच बिना नम्बरी बाइक पर आए बदमाश उसको रोकते हुए एक आरोपी ने उसकी बाइक की चाबी निकाल ली। दूसरे ही पल आरोपी ने उसकी बाइक की डिक्की से नकदी से भरा बैग निकाल लिया। बैग में दो लाख ४६ हजार ५०० रुपए की नकदी थी। आरोपी बाइक की चाबी, नकदी लेकर फरार हो गए। पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट पर लूट का मामला दर्जकर लिया।
लाल सीडी डिलक्स बाइक

पुलिस पड़ताल में सेल्समैन बलवंतसिंह ने बताया कि लुटेरे लाल सीडी डिलक्स बाइक पर आए। उसके आगे-पीछे नम्बर नहीं थे। आरोपी ने बाइक के नजदीक आए और पीछे गांव में लड़की छेडऩे का आरोप लगाया। इसके पर बाइक की गति धीमी कर दी। गति धीमी होते ही आरोपियों ने सामने बाइक लगा दी। वह रूका तो एक युवक ने बाइक की चाबी निकाल ली। दूसरे ही पल आरोपी डिक्की में रखा बैग उठाकर चलते बने।
READ MORE-एसपी दफ्तर के सामने कलाई काट आत्महत्या का प्रयास

राहगीर से चाबी मांग की स्टार्ट
थानाधिकारी नन्दूसिंह ने बताया कि बलवंतसिंह ने राहगीर से चाबी मांगकर बाइक स्टार्ट की लेकिन उसे लूट की वारदात की जानकारी नहीं दी। खास बात यह रही कि सेल्समैन ने लूट की वारदात में विरोध तक नहीं किया। उसने वारदात के १५ से २० मिनट बाद पम्प मालिक को सूचना दी। तब जाकर गेगल थाना पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने नाकाबंदी कर लुटेरों को पकडऩे का प्रयास किया लेकिन सुराग नहीं लग सका।
दस साल से सेल्समैन

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि बलवन्तसिंह दस साल से पेट्रोल पम्प पर सेल्समैन का काम कर रहा है। उसको कुछ दिन पहले ही पूर्व मुनिम के काम छोडऩे पर पम्प की नकदी बैंक में जमा करवाने का काम सौंपा है। वह रोजाना एक से डेढ़ बजे के बीच पम्प से रवाना होकर अजमेर पहुंचता था। पुलिस सेल्समैन समेत आसपास के लोगों से भी पड़ताल में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो