जलदाय कर्मियों ने किया प्रदर्शन

जलदाय कर्मियों ने किया प्रदर्शन

Anil Kumar | Publish: Jul, 26 2019 06:06:16 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

पीपीओ जारी करने और वसूली रुकवाने की मांग

अजमेर. पेंशन विभाग से पीपीओ जारी कराने और पे-ग्रेड की वसूली रुकवाने की मांग को लेकर जलदाय विभाग (PHED) के कार्यरत एवं सेवानिवत्त कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने ठोस कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन (agitaton) की चेतावनी दी।

भारतीय जलदाय कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष सीताराम वैष्णव, जिला महामंत्री सुरेश कुमार कौशिक, संगठन मंत्री देवीसिंह राठौड़ और अन्य के नेतृत्व में सेवानिवृत्त और सेवारत कर्मचारियों ने जलभवन पर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अब तक पीपीओ नंबर जारी नहीं किए गए हैं। तकनीकी कर्मचारियों की पे-ग्रेड से नियम विरुद्ध कटौती के आदेश दिए गए हैं। इससे कर्मचारियों मे नाराजगी। इस बारे में अतिरिक्त मुख्य अभियंता, जिला कलक्टर और पैंशन विभाग की उप निदेशक को ज्ञापन दिए गए।

लेखाधिकारी से ली जानकारी
कर्मचारियों की नाराजगी को देखते हुए अतिरिक्त मुख्य अभियंता ने तत्काल लेखाधिकारी को बुलाया। उन्होंने प्रकरणों के संबंध में जानकारी लेकर शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया। कर्मचारियों ने साफ कहा कि भेदभाव करने और मांगों को जल्द नहीं मानने पर आंदोलन (agitaton) किया जाएगा। इस दौरान सूरजभानसिंह नरुका, गोविंद सिंह चौहान, जगदीश मीमा, उगम सिंह रावत, रामदेव सिंह, ओमप्रकाश शर्मा, जयकिशन और अन्य मौजूद थे।

read more; स्कूली छात्राओं ने किया प्रदर्शन

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned