pipe line Blast: यूं फटी एक हजार एमएम की लाइन, जारी है मरम्मत

शहर में जल सप्लाई के लिए स्टील की पाइप लाइन डाली गई है। सुबह अचानक आदर्श नगर में स्टील की पाइप लाइन तेज धमाके से टूट गई।

By: raktim tiwari

Published: 08 Oct 2021, 10:06 AM IST

अजमेर. आदर्श नगर पेट्रोल पंप-आडी पुलिया इलाके में फटी बीसलपुर की एक हजार एमएम की पाइप लाइन की मरम्मत जारी है। शुक्रवार को कई इलाकों में पानी नहीं आया। हालांकि जलदाय विभाग ने प्रभावित इलाकों में पहले वाटर सप्लाई दी।

बीसलपुर बांध से देवली, केकड़ी, सरवाड़, नसीराबाद होते हुए माखुपुरा-आदर्श नगर से पाइप लाइन अजमेर पहुंचती हैं। शहर में जल सप्लाई के लिए स्टील की पाइप लाइन डाली गई है। गुरुवार सुबह अचानक आदर्श नगर में स्टील की पाइप लाइन तेज धमाके से टूट गई। इससे 10 से 15 फीट तक पानी का फव्वारा फूटा। तेज रफ्तार से पानी उफन पड़ा। हजारों गैलन पानी आदर्श नगर मुख्य सड़क, सुभाष नगर को जोडऩे वाली पुलिया और आसपास के इलाकों में बह गया। सुबह इलाके में पानी बहता रहा। सूचना देने के कई घंटे बाद जलदाय विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

पानी से सड़क क्षतिग्रस्त
लाइन टूटने और लगातार पानी बहने से सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो गए। इसके चलते राहगीरों, दोपहिया और चौपहिया वाहनों की आवाजाही में दिक्कतें हुई।

बहुत कीमती है पानी
बीसलपुर बांध में इस बार बड़ी मुश्किल से पानी आया है। फिलहाल बांध का जलस्तर 321.2 0 आरएल मीटर है। बांध से जयपुर, टोंक और अजमेर जिले को जल सप्लाई होती है। पाइप लाइन टूटने से हजारों गैलन पानी के व्यर्थ बह गया। इससे कई दिनों तक प्यास बुझाई जा सकती थी।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned