scriptPistol theft including magazines from warehouse of the police station | थाने के मालखाने से मैग्जिन समेत पिस्टल चोरी | Patrika News

थाने के मालखाने से मैग्जिन समेत पिस्टल चोरी

पुलिस की बड़ी लापरवाही : रूपनगढ़ थाने के मालखाने से अज्ञात व्यक्ति चुरा ले गया पिस्टल

 

अजमेर

Updated: November 04, 2021 02:47:36 am

मनीष कुमार सिंह
अजमेर. आपके व हमारे घर की सुरक्षा में तैनात रहने वाली पुलिस का अपना ही 'घरÓ सुरक्षित नहीं है। जिले के रूपनगढ़ थाने के मालखाने से चोर पिस्टल चुराकर ले गए और पुलिस को भनक नहीं लगी। थाने के मालखाने से हथियार चोरी की वारदात से बड़ी लापरवाही क्या हो सकती है। पन्द्रह दिन की भाग-दौड़ के बाद भी हथियार ढूंढने में नाकाम रही थाना पुलिस ने दो दिन पहले मुकदमा दर्ज किया है।
थाने के मालखाने से मैग्जिन समेत पिस्टल चोरी
थाने के मालखाने से मैग्जिन समेत पिस्टल चोरी
जानकारी अनुसार रूपनगढ़ थाने से 17 अक्टूबर 2021 को मालखाने से पिस्टल मय मैग्जिन चोरी हो गया। मालखाने से पिस्टल चोरी की वारदात से थाना पुलिस ने खलबली मच गई। हालांकि आलाधिकारियों को सूचित कर हथियार की थाना स्तर पर ही तलाश की गई लेकिन ना पिस्टल मिली ना मैग्जिन। आखिर एक नवम्बर को हैडकांस्टेबल नवरत्न ने मालखाने में चोरी का मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्जकर हथियार की तलाश की जा रही है। प्रकरण में अनुसंधान थाने के एएसआई मोहनराम कर रहे हैं।
वारदात में इस्तेमाल का अंदेशा

पुलिस अफसरों को खासतौर पर थाने के मालखाने से चोरी हुई पिस्टल का इस्तेमाल किसी आपराधिक वारदात में होने का भी डर सता रहा है। ऐसे में थाना पुलिस चोरी गए पिस्टल और मैग्जिन के मामले को गम्भीर मानते हुए आलाधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई कर हथियार की तलाश करने के आदेश दिए।
यहां भी चोरी हुआ था हथियार
हथियार चोरी का राजस्थान पुलिस में पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व कोटा के मंडाना थाने में संतरी की सर्विस रिवॉल्वर भी चोरी हो चुकी है। हालांकि दूसरे दिन रिवॉल्वर व चोर को पकड़ लिया लेकिन आलाधिकारियों के आदेश पर संतरी के खिलाफ भी मुकदमा दर्जकर उसकी गिरफ्तारी की गई थी।
थाने में नहीं है कुछ ठीक

रूपनगढ़ थाने में कुछ ठीक नहीं है। कोविड 19 संक्रमण में तम्बाकू उत्पाद से भरी पिकअप पकडऩे और फिर छोड़ देने के मामले में तत्कालीन थानाधिकारी के लाइन हाजिर किया गया। इसके बाद 4 जनवरी को एसीबी ने एएसआई घासीराम को पकड़ा। लिप्तता सामने आने पर थानाधिकारी सियाराम विश्नोई भी फरार हो गया। इसके बाद एस.आई कंवरपाल सिंह को पहले कार्यवाहक व फिर एसपी जगदीशचन्द्र शर्मा ने स्थाई लगा दिया।
इनका कहना है
मैने आज ही थानाधिकारी रूपनगढ़ का पदभार ग्रहण किया है।

अयूब खान, थानाधिकारी, रूपनगढ़

विभागीय जांच शुरू
थाने के मालखाने से हथियार की चोरी होना गम्भीर है। विभागीय जांच वृत्ताधिकारी किशनगढ़ ग्रामीण को दी गई है। जांच के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
विकास शर्मा, पुलिस अधीक्षक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.