हत्या व डकैती के इरादे से आए थे छह शातिर आरोपी, पुलिस के हत्थे चढ़ गए

पुुलिस को देख जीप सहित भागे, पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर खेतों से धर-दबोचा, पुलिस ने दो अवैध पिस्टल, एक अवैध देसी कट्टा, छह कारतूस, दो चाकू सहित जीप की बरामद

By: suresh bharti

Published: 10 Sep 2020, 01:16 AM IST

अजमेर/ चूरू. सादुलपुर के तारानगर रोड स्थित गांव न्यांगली समीप खेतों में छिपे शातिरों को पकडऩे के लिए पुलिस ने दिनभर सर्च अभियान चलाया। इस दौरान पांच जनों को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से दो अवैध पिस्टल, एक देशी कट्टा, छह जिंदा कारतूस, दो चाकू सहित एक स्कॉर्पियो जीप बरामद की है।
पुलिस के अनुसार आरोपी हत्या व डकैती की योजना बना रहे थे। सर्च अभियान में ग्रामीणों ने पुलिस का सहयोग किया। घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख भी सादुलपुर पहुंचे। एएसपी भरतराज, डीएसपी रामप्रताप बिश्नोई तथा थानाधिकारी गुरभूपेन्द्रसिंह मय पुलिस दल के साथ दिनभर खेतों में सर्च अभियान में सक्रिय रहे।

पुलिस ने सबसे पहले पूर्व विधायक मनोज न्यांगली के गांव को घेरकर एक आरोपी को धर-दबोचा। मौके पर न्यांगली भी उपस्थित रहे। दोपहर बाद दो आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस ने झुंझुनूं से प्रशिक्षित डोग स्क्वायड मंगवाए। ड्रोन कैमरे की सहायता से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

यह था मामला

हरियाणा नंबर की एक स्कॉर्पियो जीप में हथियारों सहित कुछ शातिर सादुलपुर बाईपास पर तारानगर पुलिया के पास कहीं लूट के इरादे से खड़े थे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी जीप में बैठे थे। पुलिस ने इनसे नीचे उतरने को कहा, तो आरोपी जीप सहित भागकर खेतों में छिप गए। पुलिस ने कड़ी मशक् कत के बाद हथियारबंद पांचों आरोपियों को झूंगली गांव की सरहद के खेतों से गिरफ्तार कर लिया।

यह हैं शातिर आरोपी

जिला अधीक्षक चूरू ने बताया कि पुलिस ने हरियाणा के गांव नीनाण थाना महम जिला रोहतक निवासी शिवम एवं साहिल तथा हरियाणा के दादरी जिला अन्तर्गत चरखी दादरी निवासी अंकित कुमार, पूनिया की ढाणी तारानगर निवासी अनीष कुमार तथा सिधमुख थानान्तर्गत गांव भगेला निवासी राजेश कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के साथ आए हरियाणा के भिवानी जिलान्तर्गत गांव पिंजोकरा निवासी विकास उर्फ काशी फरार होने में सफल हो गया।

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया है कि तारानगर निवासी एक व्यक्ति की हत्या करने तथा डकैती की योजना बना रहे थे। प्रकरण में गिरफ्तार आरोपी अंकित के विरुद्ध विभिन्न थानों में नौ मामले दर्ज हैं। आरोपी अंकित पूर्व विधायक मनोज न्यांगली पर फ ायरिंग कर जानलेवा हमला करने के मामले में भी आरोपी है। फरार आरोपी के खिलाफ तोशाम थानान्तर्गत हत्या, लूट, डकैती आदि के आठ मामले दर्ज हैं।

सम्मानित होंगे अधिकारी

जिला पुलिस अधीक्षक चूरू ने बताया कि प्रकरण में उल्लेखनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। हाईवे मोबाइल राजगढ़ की भी विषेष भूमिका रही। इसके जाब्ते को आईजी रेंज बीकानेर के स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned