संतर बाजार में ग्राहकों की भरमार, शौचालय की दरकार

महिलाओं को होती खासी दिक्कत

शहर के मुख्य बाजारों में से एक संतर बाजार में भले ही उपभोक्ताओं की दिन भर भरमार रहती हो, फिर भी एक भी शौचालय नहीं है। तोप तिराहे से शुरू होने वाला बाजार रोडवेज बस स्टैण्ड तक जीटी रोड पर मिलता है।

By: Dilip

Published: 17 Sep 2021, 01:09 AM IST

धौलपुर. शहर के मुख्य बाजारों में से एक संतर बाजार में भले ही उपभोक्ताओं की दिन भर भरमार रहती हो, फिर भी एक भी शौचालय नहीं है। तोप तिराहे से शुरू होने वाला बाजार रोडवेज बस स्टैण्ड तक जीटी रोड पर मिलता है। करीब एक किलोमीटर लम्बे बाजार में एक भी शौचालय नहीं होना नगरपरिषद की उदासीनता को दर्शाता है। जबकि इस बाजार में लेडिज कपड़े, रेडिमेड, इलेक्ट्रॉनिक्स सहित अन्य सभी आम जरूरतों की दुकानें हैं, जहां पर दिन भी ग्राहकी रहती है। शादी हो या आम समारोह अधिकांश खरीदारी इसी बाजार की जाती है। वहीं ग्रामीण लोग भी बस स्टैण्ड से पास में पडऩे के कारण इसी बाजार में आते है। ऐसे में शौचालय की व्यवस्था की नहीं होने के कारण बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। खासकर महिला ग्राहकों को भी दूसरे घरों में जगह तलाशनी पड़ती है। ऐसे मे उन्हें शार्मिंदगी भी उठानी पड़ती है। यहां तक दुकानदारों को भी इधर-उधर गलियों में लघुशंका के लिए जाना पड़ता है। दुकानदारों का कहना है कि इस सम्बंध में कई बार नगरपरिषद अधिकारियों को अवगत करा दिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

यूं झलका दुकानदारों का दर्द

पूरे बाजार में कहीं भी शौचालय की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में ग्राहकों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन मजबूर है, कर भी क्या सकते हैं। राजकुमार डागुर, दुकानदार।
कई बार नगरपरिषद अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों को अवगत करा दिया, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकल पाया हे। ऐसे में भारी परेशानी हो रही है। दिनेश बोरेरिया, स्थानीय दुकानदार।

तोप तिराहे से लेकर रोडवेज बस स्टैण्ड तक एक भी शौचालय नहीं है। इससे उपभोक्ताओं तो परेशानी होती है ही, दुकानदारों को भी इधर-उधर गलियों का सहारा लेना पड़ता है। विनोद सिंह, स्थानीय दुकानदार

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned