जोधपुर जेल में रची गई लूट की साजिश

जोधपुर जेल में रची गई लूट की साजिश
jodhpur central jail

Manish Singh | Publish: Aug, 15 2019 09:51:44 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

मादक पदार्थ तस्करी में सजा काट रहे तस्कर के इशारे पर लूटी थई एसयूवी कार, लूट की कार से जोधपुर में देना चाहते थे बड़ी वारदात को अंजाम

अजमेर. रेलवे के सिविल ठेकेदार की लग्जरी कार लूट की वारदात के तार जोधपुर सेन्ट्रल जेल से जुड़े हैं। जोधपुर सेन्ट्रल जेल में मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में सजा काट रहे कुख्यात तस्कर ने लूट की एसयूवी कार का इंतजाम करने का टास्क दिया था। एसयूवी कार के इंतजाम के बाद जोधपुर में बड़ी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रचा गया था।

रामगंज थाना पुलिस की गिरफ्त में आए जोधपुर खाण्डा फलसा कुम्हारी कुआं पठानों की हवेली हाल प्रताप नगर निवासी मोहम्मद इशाक उर्फ बबलू व अजमेर पुराना बडग़ांव निवासी घनश्याम सिंह रावत से पुलिस ने गहन पूछताछ की। प्रारंभिक पड़ताल में इशाक ने बताया कि उसने एसयूवी कार की लूट की वारदात जोधपुर सेन्ट्रल जेल में मादक पदार्थ तस्करी के मामले में सजा काट रहे विक्रम के कहने पर अंजाम दी। वह विक्रम के सम्पर्क में था। कार लूट के बाद विक्रम उन्हें जोधपुर में बड़ी वारदात अंजाम देने का काम देने वाला था। पुलिस अब मामले में जोधपुर जेल में सजा काट रहे विक्रम को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करेगी।

जेल में होगी शिनाख्त परेड

इधर रामगंज थाना पुलिस ने बुधवार को इशाक और घनश्याम सिंह को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए। न्यायिक अधिकारी की मौजूदगी में रेलवे के ठेकेदार योगेश राय से जेल में ही आरोपियों की शिनाख्त परेड करवाई जाएगी। शिनाख्त परेड के बाद पुलिस दोनों को पुन: प्रोडक्शन वारंट जेल से गिरफ्तार कर पूछताछ करेगी।

तीन साथियों को किया चिह्नित

पुलिस ने चौबीस घंटे की पड़ताल के बाद वारदात में इशाक के साथ रहे तीन साथियों को भी चिह्नित कर लिया। जिला पुलिस की साइबर व स्पेशल टीम इशाक के तीनों साथियों की सरगर्मी से तलाश में जुटी है। गौरतलब है कि इशाक के तीनों साथियों की गिरफ्तारी के बाद जोधपुर में अंजाम दी जाने वाली वारदात व उससे जड़े राज का खुलासा हो सकेगा।

यह है मामला

ब्यावर-किशनगढ़ राजमार्ग पर गत 10 अगस्त को सुबह साढ़े 3-4 बजे के बीच रामगंज थाना क्षेत्र में यूपी नोएडा निवासी रेलवे के ठेकेदार योगेश राय व निखिल राय को रुकवा कर हथियारबंद बदमाशों ने एसयूवी कार व उसमें रखे दस्तावेज, पर्स लूट की वारदात अंजाम दी थी। वारदात के बाद सूनसान इलाके में ले जाने के दौरान योगेश ने चलती कार से उतर कर भागने का प्रयास किया तो लुटेरों ने गोली चला दी। इसमें योगेश जख्मी हो गया। इसके बाद लुटेरे निखिल को राजमार्ग से कुछ दूरी पर उतार गए थे। योगेश व निखिल राय ने आदर्शनगर थाने पहुंच कर वारदात की सूचना दी थी।

इनका कहना है...

वारदात में शामिल मोहम्मद इशाक के तीन साथियों को भी चिह्नित किया गया है। प्रारंभिक पड़ताल में लूट की वारदात जोधपुर सेन्ट्रल जेल में एनडीपीएस एक्ट में सजा काट रहे तस्कर के इशारे पर अंजाम दी गई। जल्द ही इशाक के साथियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

-गोमाराम, थानाप्रभारी रामगंज

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned