scriptख्वाजा साहब के शहर में बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, पूरे देश को है खास इंतजार | PM narendra modi visit ajmer, special announcement for rajasthan | Patrika News

ख्वाजा साहब के शहर में बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, पूरे देश को है खास इंतजार

locationअजमेरPublished: Sep 29, 2018 04:15:12 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

pm narendra modi

pm narendra modi

अजमेर.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित सभी मंत्रियों औैर प्रशासनिक अधिकारियों ने 6 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी की सभा की तैयारियां पूरी कर ली हैं। मुख्यमंत्री ने कायड़ विश्रामस्थली में राजस्थान गौरव यात्रा के समापन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 6 अक्टूबर को प्रस्तावित सभा की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सभा स्थल पर, प्रधानमंत्री के अस्थाई हेलीपेड, पार्किंग, प्रदेशभर से आने वाले कार्यकर्ताओं एवं आमजन के प्रवेश सहित अन्य जानकारी लेने के बाद हरी झंडी दे दी है।
मुख्यमंत्री राजे किशनगढ़ एयरपोर्ट एवं बाद में घूघरा हेलीपेड से कायड़ विश्रामस्थली पहुंचीं थी। सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री यूनुस खान, जिला कलक्टर आरती डोगरा व अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को सभा स्थल, प्रवेश द्वार, सभा स्थल के पास प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर लेंडिंग के लिए अस्थाई हेलीपेड, प्रधानमंत्री के सभा के मंच के पीछे गेट से प्रवेश मार्ग सहित विश्रामस्थली के विभिन्न प्रवेश द्वार के साथ पार्किंग सहित अन्य व्यवस्थाओं का नक्शा दिखाकर जानकारी दी।
मुख्यमंत्री ने सानिवि मंत्री खान, जिला कलक्टर डोगरा को सभास्थल की सफाई, सभास्थल पर मंच निर्माण सहित जल्द तैयारियों के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने पीएमओ को भी मौके से ही मोबाइल के जरिए सभा के स्थान चयन की सूचना दी।
भाजपा आलाकमान को भी इससे अवगत कराया। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने भी मुख्यमंत्री को सभा स्थल के बारे में बताया। मुख्यमंत्री बाद में घूघरा हेलीपेड से टोंक के लिए रवाना हो गईं। इससे पूर्व उन्होंने हेलीकॉप्टर से ही पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर में बन रहे एंट्री प्लाजा निर्माण कार्यों का हवाई जायजा लिया।
सबसे बड़ा सभा स्थल
परिवहन व सानिवि मंत्री यूनुस खान ने कहा कि अजमेर कायड़ विश्राम स्थली पर राजस्थान का सबसे बड़ा स्थल चयन किया गया है। यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सभा को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री राजे सभा में मौजूद रहेंगी। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि करीब 14 लाख मीटर दायरे में सभा होगी। इसमें करीब 3 से 5 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है।
देंगे बड़ी सौगात
राजस्थान में चुनाव होने से पीएम नरेंद्र मोदी की यह सभा खास है। संभवत: मोदी राजस्थान को बड़ी सौगात का ऐलान कर सकते हैं। इसका पूरे देश और प्रदेश को खास इंतजार है। इसके अलावा विश्राम स्थली ख्वाजा साहब के जायरीन के लिए बनी है। यहां से कोई घोषणा करने से बड़ा संदेश जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो