script

नाले में गिरी पोकलेन मशीन,बड़ा हादसा टला

locationअजमेरPublished: Nov 21, 2021 10:19:43 pm

Submitted by:

bhupendra singh

स्मार्ट सिटी के तहत हो रहा था कार्य

Smart City Project :  कुछ टेण्डर आमंत्रित तो कुछ में हुआ काम शुरू

Smart City Project : कुछ टेण्डर आमंत्रित तो कुछ में हुआ काम शुरू

अजमेर. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत तोपदड़ा खेल मैदान के पास स्केप चैनल (नाले) की सफाई में लगी एक पोकलेन मशीन नाले में ही पलट गई। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। स्मार्ट सिटी के तहत शहर के स्केप चैनल की सफाई करते हुए इसे पक्का किया जा रहा है। शनिवार दोपहर काम के बाद ऑपरेटर ने मशीन को नाले से बाहर निकालकर किनारे पर खड़ा कर दिया तथा खाना खाने के लिए रवाना हुआ। इसी दौरान नाले की सुरक्षा दीवार भरभराकर ढह गई तथा इसके साथ पोकलेन मशीन भी नाले में जा गिरी और पलट गई। पोकलेन का हुक नाले की एक पुलिया पर जा गिरा। हालांकि इस दौरान पुलिया पर कोई ट्रैफिक नहीं था। यह पोकलेन मशीन एक ठेकेदार की बताई जा रही है।
निकालने में जुटे

पोकलेन मशीन नाले में गिरने के बाद हड़कम्प मच गया। ठेकेदार ने पोकलेन मशीन को नाले से बाहर निकालने के लि जेसीबी तथा क्रेन मंगवाई लेकिन देर शाम पोकलेन को नाले से बाहर नहीं निकाला जा सका।
नाले में हो रहा घटिया निर्माण

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत स्केप चैनल को पक्का किया जा रहा है लेकिन निर्माण कार्य घटिया है। नाले की दीवारों पर पूर्व में इधर-उधर हुए रिपेयर वर्क टूट रहा है। नाले की दीवारें पूर्व में भी टूट चुकी हैं। शनिवार को नाले की दीवार टूटने के कारण ही हादसा हुआ। दीवार टूटने के कारण मिट्टी भी धंस गई और पोकलेन पलट गई। निर्माण कार्यो के दौरान सुरक्षा मानकों की भी अनदेखी की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो