scriptNH – 8 : हादसों के कट से फिर हटी रोक | Police administration removed cemented block | Patrika News

NH – 8 : हादसों के कट से फिर हटी रोक

locationअजमेरPublished: Dec 20, 2020 01:49:23 am

Submitted by:

dinesh sharma

किशनगढ़ एयरपोर्ट के सामने के कट से फिर से आने जाने लगे वाहन, पुलिस प्रशासन ने हटाए सीमेंटेड ब्लॉक

NH - 8 : हादसों के कट से फिर हटी रोक

NH – 8 : हादसों के कट से फिर हटी रोक

मदनगंज-किशनगढ़ ( अजमेर ).

शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसों का सबब बने कट से पुलिस प्रशासन की रोक हट गई है। ऐसे में एक बार फिर इन कट से वाहनों की जोखिमभरी आवाजाही शुरू हो चुकी है। कई जनों के चोटिल होने और जनहानि के बाद प्रशासन ने इन कट पर सीमेंट के ब्लॉक लगाकर आवाजाही के साथ ही हादसों पर भी विराम लगा दिया था, लेकिन अब यह विराम हट जाने से फिर दुर्घटना का अंदेशा बन गया है।
अजमेर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर किशनगढ़ एयरपोर्ट के सामने दुर्घटना जोन बन गया है। एयरपोर्ट के सामने डिवाइडर के बीच में से बड़ा कट है। इससे दिन-रात वाहनों की क्रॉसिंग होती रहती है। इस कट पर क्रॉसिंग करते समय कई हादसे हो चुके हैं। इनमें कुछ की मौत तो कई घायल भी हो चुके हैं।
25 अक्टूबर की रात को इस कट से ट्रेलर रास्ता क्रॉस कर रहा था कि अजमेर की दिशा की तरफ से तेजी से आई कार ट्रेलर के पीछे वाले हिस्से से टकरा गई। दुर्घटना में कार सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। चौथे युवक ने बाद में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
यह चारों युवक अजमेर भ्रमण के बाद पुन: जयपुर लौट रहे थे। इस बड़े हादसे के बाद पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए इस कट पर सीमेंटेड ब्लॉक लगा कर बंद कर दिया गया। संभागीय आयुक्त आरुषि मलिक और एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने मौका मुआयना कर इस कट पर हाई मास्ट लाइट लगने तक सीमेंटेड ब्लॉक लगाने के निर्देश दिए। इसके बाद से ही यहां सीमेंटेड ब्लॉक लगा कर क्रॉसिंग को बंद कर दिया गया।
फिर गई महिला की जान

इस कट पर सीमेंटेड ब्लॉक लगा कर बंद करने के बाद भी 5 नवम्बर को इन ब्लॉक के बीच से स्कूटी निकालने की कोशिश में एक महिला ट्रेलर की चपेट में आकर अकाल मौत का ग्रास बन गई।
गलत दिशा में बढ़ी दुर्घटनाएं

गांधीनगर थाने, डीटीओ कार्यालय से पुन: मदनगंज लौटने वाले वाहन चालकों को कट बंद होने की वजह से करीब दो किलोमीटर की दूरी तक गलत दिशा में वाहन चलाना पड़ रहा था। वहीं किशनगढ़ एयरपोर्ट से अजमेर जाने वाले यात्रियों को भी इसी तरह दो किलोमीटर गलत दिशा में चलना पड़ रहा था।
गलत दिशा में बढ़ते ट्रेफिक की वजह से इस तरफ भी हादसों की आशंका बढऩे लगी और अभी हाल में तीन दुर्घटनाएं भी घट गईं। यही वजह रही कि पुलिस प्रशासन को अपना फैसला बदलना पड़ा।
प्रशिक्षु आईपीएस हरिशंकर ने बताया कि नेशनल हाइवे के कट के बंद होने से वाहन चालकों को करीब 2 किलोमीटर की दूरी तक रोंग दिशा में चलना पड़ रहा था। इस वजह से बीते कुछ ही दिनों में तीन दुर्घटनाएं घट गई।
रोंग दिशा में वाहनों के चलने की वजह से दुर्घटनाएं ना घटे इसके लिए यह कट से ब्लॉक हटाए गए है। यहां जल्द ही हाई मास्क लाइटों के लिए एनएचआई को दौबारा पत्र भी लिख दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो