scriptबड़ी वारदात के फिराक में था ये गैंग, जरा सी चूक ने कराई प्लानिंग फेल | Police arrest gang in ajmer, involve in theft cases | Patrika News

बड़ी वारदात के फिराक में था ये गैंग, जरा सी चूक ने कराई प्लानिंग फेल

locationअजमेरPublished: Nov 28, 2018 06:45:07 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

gang arrest in ajmer

police arrest gang

अजमेर.

क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने पंचशीलनगर ई-ब्लॉक में जलदाय विभाग की दीवार की आड़ में डकैती का षड्यंत्र रच रहे बावरी गिरोह के पांच गुर्गों को धरदबोचा। आरोपितों में एक बालअपचारी भी है। विधि के विरुद्ध संघर्षरत किशोर को पुलिस ने निरुद्ध की कार्रवाई की। पुलिस ने आरोपितों से डकैती का सामान व धारदार हथियार बरामद किया। पुलिस उनसे पड़ताल में जुटी है।
इन्हें किया गिरफ्तार
थानाप्रभारी लिखमाराम ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर हर्ष रत्नू व वृत्ताधिकारी जिनेन्द्र कुमार के निर्देशन में कार्रवाई करते हुए पंचशीलनगर ई-ब्लॉक में जलदाय विभाग की दीवार के पीछे झाडिय़ों की आड़ में डकैती का षड्यंत्र रचते भरतपुर रणजीत नगर कच्ची बस्ती निवासी बुद्धू पुत्र उत्तम बावरी, रामपवन उर्फ रामपूनिया पुत्र राम बावरी, धर्म पुत्र कालू, कोटा कुन्हाड़ी रामचन्द्रपुरा कच्ची बस्ती निवासी शिवम् उर्फ शुभम् उर्फ सीएम पुत्र वीरसिंह बावरी को गिरफ्तार किया। वहीं एक बाल अपचारी भी पकड़ा गया। पुलिस ने उनसेमिर्च पाउडर पैकेट, धारदार गुप्ती, पंजा क्लिप, नकबनुमा लोहे का औजार व गुलेल बरामद की। कार्रवाई में हैडकांस्टेबल तेजाराम, सिपाही राजकुमार, कमलेश, हरेन्द्र शामिल रहे।
पुष्कर में दर्जनों वारदातें
पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में आरोपितों ने पुष्कर व अजमेर में बीस से ज्यादा वारदातें अंजाम देना कबूला है। आरोपित बारावफात व पुष्कर मेले में विदेशी नागरिकों से डॉलर चुराने व गुलेल से वाहन का शीशा तोडकऱ सामान भी चोरी कर चुके है।
बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर डेरा
प्रारम्भिक पड़ताल में सामने आया कि गिरोह मेले व भीड़ वाले स्थानों पर जेबतराशी, पर्स, चेन स्नेचिंग व सूने वाहनों के शीशे तोडकऱ सामान चोरी की वारदात अंजाम देते हैं। इसके अलावा रैकी कर सूने मकानों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं।
ठहरते हैं होटल में
गिरोह में महिलाएं भी शामिल होती हैं लेकिन पुरुष डेरे में रहने की बजाय होटल/ सराय में ठहरते हैं ताकि उन पर शक न हो सके। गिरोह के लोग आवागमन के लिए टैक्सी का इस्तेमाल करते हैं, ताकि लोगों की नजरों से बच सकें।
दिनदहाड़े चोरी की वारदातें

गिरोह के गिरफ्त में आने से जिला पुलिस ने बड़ी राहत की सांस ली है। पुलिस को क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में गत दिनों दिनदहाड़े हुई चोरी की कई वारदातें खुलने की उम्मीद है। गौरतलब है कि बीते एक माह से शहर में क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में दर्जनों सूने मकानों में दिनदहाड़े व रात को ताला तोडकऱ चोरी की वारदातें पेश आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो