सावधान...आप नहीं समझ पाएंगे इनकी प्लानिंग, जबरदस्त चलता है इनका दिमाग

सावधान...आप नहीं समझ पाएंगे इनकी प्लानिंग, जबरदस्त चलता है इनका दिमाग

raktim tiwari | Updated: 26 Oct 2018, 09:52:00 AM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेर.

राह चलती महिला के हाथ से मोबाइल फोन व पर्स छीनने वाले गिरोह का क्रिश्चियन गंज थाना व पुलिस की स्पेशल टीम ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने गिरोह के छह लोगों को डकैती की साजिश रचते रंगे हाथ पकड़ा। उनसे देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, धारदार छुरा, रस्सी, मिर्ची पाउडऱ, 9 मोबाइल फोन व वारदात में अंजाम देने में इस्तेमाल 2 स्कूटर बरामद किए हैं।

थानाप्रभारी लिखमाराम ने बताया कि शहर में नवरात्र व दीपावली त्योहार और बढ़ती राहजनी की वारदतों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह के आदेश पर जिला स्पेशल टीम की मदद से गिरोह को दबोचने में कामयाबी हासिल की।

उन्होंने बताया कि स्पेशल टीम प्रभारी विजयसिंह को कांजी हाउस झलकारी बाई स्मारक के पास पहाड़ी की तलहटी में झाडिय़ों की आड़ में 5-6 युवकों के बैठे होने व पंचशील नगर क्षेत्र में रिहायशी भवन में डकैती की साजिश रचने की सूचना मिली।

गिरोह के अजमेर शहर में नकबजनी, चेन, पर्स लूट की वारदातों में भी लिप्तता की संभावना जताई गई। इस पर स्पेशल टीम, क्रिश्चियनगंज थाना पुलिस व भगवानगंज पुलिस चौकी की संयुक्त टीम ने घेराबंदी करते हुए भगवानगंज सांसी बस्ती फरीदाबाग रोड निवासी आकाश सांसी (20), रोहन उर्फ डांसर(18), अजय उर्फ सोनू रेगर(20), भगवान गंज सांसी बस्ती निवासी सागर सांसी (20), चन्दवरदायी नगर दीपदर्शन कॉलोनी निवासी विशाल उर्फ राजन सांसी (20) व मनीष बीजावत उर्फ लामड़ा सांसी (19) को गिरफ्तार किया। पुलिस रिकॉर्ड में आकाश के खिलाफ हत्या, सागर सांसी के खिलाफ चोरी, नकबजनी के दो प्रकरण और सोनू रेगर के खिलाफ हत्या, विदेशी नागरिक से लूटपाट व हत्या का प्रयास का मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

नशे की लत ने बनाया अपराधी

पकड़े गए गिरोह के सभी आरोपित 20 साल और उससे कम उम्र के हैं लेकिन महंगे शौक और नशे की लत के चलते अपराध के दलदल में उतर गए। पड़ताल में सामने आया कि गिरोह का सरगना आकाश सांसी है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वे दिनभर दिहाड़ी मजदूरी करते हैं और शाम को मौज मस्ती व नशे के लिए राह चलते राहगीर और दुपहिया वाहन चालक महिला-पुरुषों के हाथ से पर्स व मोबाइल छीनते थे।

कबूली 25 से ज्यादा वारदातें

आरोपितों ने शहर में 25 से ज्यादा वारदातें अंजाम देना कबूल किया है। इनमें 19 मोबाइल फोन और छह लेडिज पर्स छीनने की वारदातें शामिल हैं।
क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र : गिरोह ने सिनेवल्र्ड के पास, आईनोक्स के पास साइकिल सवार, मित्तल अस्पताल के पास युवक से मोबाइल छीना। इसी तरह पंचशील सिटी मॉल के पास, तीन माह पहले मित्तल अस्पताल विश्राम स्थली के पास पुलिया पर बैठे युवक, सिनेवल्र्ड के पीछे डिवाइडर पर बैठे युवक, वैशालीनगर एलआईसी कॉलोनी और सिनेवल्र्ड के पास में मोबाइल पर बात कर रहे युवक से मोबाइल फोन छीना था। वहीं 11 अक्टूबर शाम को रीजनल तिराहे पर बाइक सवार पति-पत्नी से लेडिज पर्स छीना। 26 सितम्बर को वैशालीनगर चौपाटी के पास स्कूटर सवार युवती से पर्स छीना।

-क्लॉक टावर थाना क्षेत्र : मालगोदाम के पास स्कूटर सवार युवती से मोबाइल, दो माह पहले तोपदड़ा धोबी घाट के पास पदैल जा रहे युवक से मोबाइल और दस अक्टूबर को नया बाजार से गुजरती युवतियों को पीछा कर बाटा शोरूम के पास पर्स छीना।
-कोतवाली थाना क्षेत्र : 3 माह पहले नया बाजार में कोचिंग सेंटर जा रहे युवक से मोबाइल और दस अक्टूबर को सूचना केन्द्र के पास स्कूटर सवार युवती से पर्स छीना।

-रामगंज थाना क्षेत्र : 2 माह पहले एचएमटी के पास व डीबीएन स्कूल के पास साइकिल सवार युवक से मोबाइल छीना।

अलवर गेट थाना क्षेत्र : 1 अक्टूबर की शाम 9 नम्बर पेट्रोल पम्प के पास स्कूटर सवार महिला-पुरुष से पर्स, करीब 3-4 माह पहले अंधेरी पुलिया के पास युवक से मोबाइल छीना। सात माह पहले गुलाबबाड़ी तथा नाका मदार पुलिया परयुवकों से मोबाइल छीने
आदर्शनगर थाना क्षेत्र : आदर्शनगर अंध विद्यालय के निकट एक युवक से मोबाइल छीना और सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र में आजाद पार्क के पास स्कूटर सवार युवती से मोबाइल छीना।

गंज थाना क्षेत्र : 11 अक्टूबर को सुभाष उद्यान के शनि मंदिर के पास स्कूटर सवार महिलाओं से पर्स, वहीं 6-7 माह पहले आनासागर पुलिस चौकी से डेढ़ किमी. आगे महिला से मोबाइल छीनकर भागे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned