script

भारत बंद में नहीं भी चूका वारदात करने से, पढि़ए आप भी लूट की यह कहानी….

locationअजमेरPublished: Sep 29, 2018 04:03:05 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

police arrest culprit

police arrest culprit

अजमेर.

चूड़ी बाजार में भारत बंद के दौरान वृद्ध व्यापारी को लूट का शिकार बनाने वाले लुटेरों को सदर कोतवाली थाना पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया। आरोपित मध्यप्रदेश मनासा में लूट की वारदात अंजाम देते पकड़े गए थे। उन्होंने 10 सितम्बर को अजमेर में वारदात अंजाम देना कबूला।
थानाप्रभारी ने बताया कि घी मंडी निवासी दुकानदार भंवरलाल अग्रवाल के साथ हुई लूट की वारदात अंजाम देने वाले प्रतापगढ़ छोटी सादड़ी पीथला बड़ी कलां निवासी लाल मोहम्मद उर्फ काला, सद्दाम उर्फ सद्दू और चित्तौडगढ़़ बड़ी सादड़ी खेरमलिया निवासी होशियार खां को नीमच जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों को बापर्दा रखा है। तीनों की शिनाख्त परैड कराई जाएगी। पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है।
यह है मामला
पुलिस के अनुसार 10 सितम्बर को भारत बंद के दौरान घी मंडी निवासी भंवरलाल अग्रवाल पीआर मार्ग स्थित बैंक में आए। एफडी भुनाने के बाद अग्रवाल ने आधी रकम की फिर से एफडी करा दी जबकि 48 हजार रुपए लेकर निकले। बैंक से कुछ दूरी पर चूड़ी बाजार के मोड़ पर बाइक सवार युवक में से एक तेजी से अग्रवाल के तरफ आया। आरोपित ने अग्रवाल के हाथ से बैग छीना और दौडकऱ बाइक पर बैठ गया। अग्रवाल ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया।
कर्नाटक पुलिस आरोपित को लेकर आई अजमेर

कर्नाटक के बेंग्लूरू में चोरी की बड़ी वारदात अंजाम देने के बाद चोर ने माल नया बाजार स्थित सर्राफा मार्केट में बेच दिया। कर्नाटक पुलिस चोर को लेकर अजमेर पहुंची। आरोपी ने छह सर्राफा व्यवासियों को 650 ग्राम सोने के आभूषण बेचना कबूल कर दुकानों की तस्दीक की। पुलिस कार्रवाई से सर्राफा व्यवसायियों में हडक़म्प मचा हुआ है।
थानाप्रभारी कैलाशचन्द जिंदल ने बताया कि बेंग्लूरू के हनुमन्तानगर थाना से उप निरीक्षक आर. कम्बइया गतदिनों चोरी करते पकड़े गए इमरान खान को साथ लेकर आई थी। जांच में सामने आया कि इमरान ने चुराए गए सोने में से करीब 650 ग्राम सोना अजमेर के नया बाजार स्थित सर्राफा व्यवसायियों को बेचान स्वीकार किया है। कर्नाटक पुलिस ने स्थानीय पुलिस से इमदाद मांगी।
पुलिस ने इमरान की तस्दीक पर नया बाजार में 6 व्यापारियों को चिह्नित किया है, जिन्हें उसने चोरी का माल बेचा है। व्यापारियों का कहना था कि आरोप सेे सोने का बेचान रसीद के जरिए हुआ था, ऐसे में सर्राफा व्यवसायी की कोई गलती नहीं है। पुलिस व्यापारियों से पूछताछ में जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो