script

अगर आप भी ऑनलाइन जॉब सर्च कर रहे हैं तो पढ़लें यह खबर, कहीं आपके साथ भी ना हो जाए ऐसा

locationअजमेरPublished: Nov 30, 2017 08:16:54 pm

Submitted by:

Manish Singh

अलवर गेट थाना पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर ऑन लाइन ठगी की वारदात अंजाम देने के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

police arrested a man he fraud and took money online from a lady
अजमेर . अलवर गेट थाना पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर ऑन लाइन ठगी की वारदात अंजाम देने के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपित को गुजरात के बलसाड़ से गिरफ्तार कर लेकर आई। पुलिस आरोपित से गहनता से पड़ताल में जुटी है।
थानाप्रभारी हरिपाल सिंह ने बताया कि सहायक पुलिस अधीक्षक(दक्षिण) मोनिका सेन ने साइबर क्राइम से जुड़े मामले की गहनता से पड़ताल के आदेश दिए। ऑन लाइन ठगी के मामले में आरोपित गुजरात के बलसाड़ उमरगांव साकेत नगर निवासी प्रवीन कमलाकर पांडे को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि पीडि़ता मेघना बघेल ने रिपोर्ट दी कि ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर विज्ञापन देखकर उसने नौकरी के लिए आवेदन किया। विज्ञापनदाता से सम्पर्क करने पर साढ़े 9 हजार रुपए जमा करो के लिए कहा गया।
ऑनलाइन खाते में रकम जमा होने के बाद उसे 80 हजार रुपए और जमा करने और एक विषय पर शोधपत्र तैयार करने के लिए कहा गया। इसके बाद उसे रोजाना 3-4 घंटे काम मिलने की बात कही गई। मेघना को अपने साथ हुई ऑनलाइन ठगी के संबंध में आभास हो गया। उसने अलवर गेट पुलिस थाने में रिपोर्ट दे दी। पुलिस आरोपित से ऑनलाइन ठगी के मामलों के संबंध में पड़ताल में जुटी है।

ग्राहक बनकर फांसासिंह ने बताया कि पीडि़ता मेघना की जिस नम्बर पर बात हुई, वह फर्जी आईडी से खरीदा गया था लेकिन वह बंद हो गया। पुलिस ने नम्बर की कॉल डिटेल खंगाली तो उसमें बिहार का एक नम्बर मिला।
पुलिस की एक टीम बिहार रवाना की गई, जहां से गुजरात के बलसाड़ निवासी प्रवीन कमलाकर पांडे के संबंध में जानकारी मिली। पुलिस ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट का हवाला देते हुए प्रवीन से नौकरी की बात करते हुए सम्पर्क साधा। बलसाड़ की सूचना आने के बाद सहायक उप निरीक्षक बुद्धाराम व सिपाही लीलाराम यादव ने आरोपित को मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया रात गिरफ्तार कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो