scriptसेन्ट्रल जेल पर सवालिया निशान : जेल में बंदी से मांगा सुविधा शुल्क, पैसे लेने आए युवक को पुलिस ने दबोचा | police arrested man who was demanding facility fee | Patrika News

सेन्ट्रल जेल पर सवालिया निशान : जेल में बंदी से मांगा सुविधा शुल्क, पैसे लेने आए युवक को पुलिस ने दबोचा

locationअजमेरPublished: Dec 14, 2018 01:29:53 pm

Submitted by:

सोनम

www.patrika.com/ajmer-news

police arrested man who was demanding facility fee

सेन्ट्रल जेल पर सवालिया निशान : जेल में बंदी से मांगा सुविधा शुल्क, पैसे लेने आए युवक को पुलिस ने दबोचा

अजमेर. सेन्ट्रल जेल अजमेर में बंदियों से सुविधा शुल्क वसूली का खेल यूं तो पुराना हो चुका है लेकिन गुरुवार सुबह एक बंदी के परिजन ने सुविधा शुल्क वसूलने आए युवक को केन्द्रीय बस स्टैंड पर दबोच सिविल लाइन्स थाना पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपित की निशानदेही पर जेल के भीतर वसूली करने वाले सजायाफ्ता बंदी के रिश्तेदार को एक ऑटोमोबाइल कम्पनी के सर्विस सेंटर से दबोच लिया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मारपीट का भय दिखाकर अवैध वसूली का प्रकरण दर्जकर शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया।

वैशालीनगर रातीडांग निवासी इमरान खान पुत्र मिश्री ने बताया कि बुधवार शाम रामगंज थाने में धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार छोटे भाई आसिफ को अदालत ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए। गुरुवार सुबह ८ बजे सेन्ट्रल जेल से उसके और आसिफ के मित्र अजीज खान के मोबाइल फोन पर कॉल आया। कॉलर ने आसिफ से बात करवाते हुए जेल की बैरक में सुरक्षित रहने के लिए १० हजार रुपए सुविधा शुल्क की मांग की। आसिफ भी बातचीत के दौरान रो पड़ा। उसके साथ बैरक में मारपीट की गई थी। इमरान आसिफ के रोने की आवाज सुनकर घबरा गया। उसने कॉलर से दस हजार नहीं होने की बात कही तो पहले तो वह गुस्सा हो गया फिर वह ६ हजार रुपए पर राजी हो गया।
बस स्टैंड पर बुलाया
आसिफ से बातचीत के करीब १५ मिनट बाद फिर कॉल आया और फोन करने वाले ने इमरान को पैसे लेकर केन्द्रीय बस स्टैंड स्थित माता मंदिर के पास बुलाया। इमरान और अजीज पैसे लेकर बस स्टैंड पहुंच गए रकम देने के दौरान आसिफ के भाई इमरान, दोस्त अजीज व अन्य ने उसे दबोच लिया और सिविल लाइन्स थाने लेकर आ गए। पुलिस ने पकड़े गए युवक पीसांगन कालेसरा निवासी विष्णु से प्रारंभिक पड़ताल के बाद घूघरा से उसके साथी रमेशचंद को हिरासत में ले लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो