scriptPolice did flag march to stop the increasing molestation of girl stude | छात्राओं से बढ़ती छेडख़ानी रोकने पुलिस ने किया फ्लैग मार्च | Patrika News

छात्राओं से बढ़ती छेडख़ानी रोकने पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

छात्राओं को किया आश्वस्त , प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ पुलिस में शिकायत करने का किया आग्रह महिला पुलिसकर्मी विशेष टीम का गठन बाड़ी में लगातार बढ़ रही छेड़ख़ानी की घटनाओं को लेकर बाड़ी वृत्ताधिकारी मनीष शर्मा के नेतृत्व में बुधवार को सुबह फ्लैग मार्च किया गया। फ्लैग मार्च किला गेट, पुराना बाजार, बसेड़ी बस स्टैंड, गल्र्स स्कूल के सामने से होता हुआ प्रमुख मार्गों से निकला और बालिका विद्यालय में जाकर खुद वृत्ताधिकारी मनीष शर्मा ने छात्राओं से वार्ता कर सुरक्षा का पूर्ण आश्वासन दिय

अजमेर

Published: August 03, 2022 11:29:49 pm

बाड़ी. बाड़ी में लगातार बढ़ रही छेड़ख़ानी की घटनाओं को लेकर बाड़ी वृत्ताधिकारी मनीष शर्मा के नेतृत्व में बुधवार को सुबह फ्लैग मार्च किया गया। फ्लैग मार्च किला गेट, पुराना बाजार, बसेड़ी बस स्टैंड, गल्र्स स्कूल के सामने से होता हुआ प्रमुख मार्गों से निकला और बालिका विद्यालय में जाकर खुद वृत्ताधिकारी मनीष शर्मा ने छात्राओं से वार्ता कर सुरक्षा का पूर्ण आश्वासन दिया।
,
छात्राओं से बढ़ती छेडख़ानी रोकने पुलिस ने किया फ्लैग मार्च,छात्राओं से बढ़ती छेडख़ानी रोकने पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
परेशानी होने पर तुरंत पुलिस को करें सूचित
बाड़ी वृत्ताधिकारी मनीष शर्मा ने राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहुंचकर छात्राओं से वार्ता की। उन्हें आश्वस्त किया कि वे निश्चिंत होकर अपनी शिक्षा ग्रहण करें। यदि किसी भी प्रकार की कोई परेशानी आती है तो उनके व्यक्तिगत मोबाइल नंबर अथवा पुलिस थाने के नंबर पर संपर्क करें। पुलिस जाप्ता उनकी मदद के लिए तैयार रहेगा। साथ ही सूचना देने वाले की पहचान भी पूरी तरह से गुप्त रखी जाएगी।
विशेष महिला पुलिसकर्मी दल गठित
सीओ मनीष शर्मा के नेतृत्व में महिला विंग का गठन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई, जो विद्यालय खुलने तथा छुट्टी के समय गश्त करेंगी। साथ ही औचक गश्त भी करेंगी। इस अवसर पर बुधवार को महिला पुलिस कमांडो ने गल्र्स स्कूल के इर्द-गिर्द तथा ट्यूशन केंद्रों के निकट दिन भर गश्त की। बेटियों को सुरक्षा की गारंटी दी।
सीसीटीवी दुरुस्त कराने के दिए निर्देश
फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस अधिकारियों ने विद्यालय प्रशासन से सभी सीसीटीवी कैमरे तुरंत दुरुस्त कराने की बात कही। साथ ही प्रमुख चौराहों एवं ऐसे रास्तों जहां पर ट्यूशन केंद्र के अलावा बड़ी संख्या में छात्राओं का आना-जाना रहता है। वहां भी सीसीटीवी लगाए जाने को कहा। वहीं ट्यूशन संचालकों को भी सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए।
पत्रिका ने उठाया था प्रमुखता से मामला

गौरतलब है बुधवार को पुलिस प्रशासन की दिखी सजगता का सबसे बड़ा कारण पत्रिका की ओर से मंगलवार को प्रमुखता से छेडख़ानी की घटना को प्रशासन के सामने लाना रहा। जिसके बाद आम नागरिकों में जागरुकता के साथ पुलिस ने भी अपने कर्तव्य का निर्वहन किया। अग्रवाल समाज अध्यक्ष मुन्नालाल मंगल सहित एडवोकेट रवि पचौरी एवं शहर के नागरिकों ने पुलिस एवं प्रशासन को धन्यवाद दिया। कहा कि समय-समय पर इसी प्रकार सभी विद्यालयों एवं टयूशन केंद्र पर पुलिस गश्त व्यवस्था इसी प्रकार से सुचारू बनाए रखना अति आवश्यक है। इससे भयमुक्त वातावरण उत्पन्न होगा।
इनका कहना है
मैं शहर की सभी बेटियों को सुरक्षा की गारंटी देता हूं और यह भी कहना चाहता हूं कि सभी बेटियां अपने-अपने विद्यालयों में भयमुक्त होकर शिक्षा ग्रहण करें। विद्यालय प्रबंधन से भी कहा है कि यदि कोई भी असामाजिक तत्व विद्यालय में प्रवेश करता है या बेटियों को परेशान करता है तो तुरंत प्रभाव से सूचित करें। जिस पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
मनीष शर्मा, वृत्ताधिकार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंHar Ghar Trianga Campaign में 30 करोड़ से ज्यादा के झंडे बिके, CAIT ने बताया इतने करोड़ का हुआ कारोबारIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.