जन्म से पहले ही छीन ली उसकी सांसे, चार माह का कन्या भू्रण इस हाल में मिला नाली में

जन्म लेने से पहले एक और कन्या की कोख में हत्या कर दी गई। उसको दुनिया देखने से पहले ही मां ने अपने आंचल से दूर दिया।

By: सोनम

Published: 11 Dec 2017, 10:37 AM IST

अजमेर . जन्म लेने से पहले एक और कन्या की कोख में हत्या कर दी गई। उसको दुनिया देखने से पहले ही मां ने अपने आंचल से दूर दिया। नागफणी गली नम्बर चार में रविवार दोपहर नाली में कन्या भ्रूण मिला। क्षेत्रवासियों की सूचना पर गंज थाना पुलिस पहुंची। पुलिस ने कन्या भ्रूण को मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

 

नागफणी गली नम्बर चार निवासी फूल सिंह बंजारा के मकान के बाहर दोपहर नाली में एक कन्या भ्रूण मिलने से सनसनी फैल गई। देखते ही देखते क्षेत्रवासियों की भीड़ जुट गई। सूचना पर गंज थाना पुलिस पहुंची पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लेकर उसे जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। चिकित्सकों के मुताबिक भ्रूण करीब चार माह का है। संभवत: कन्या होने के चलते माता ने उसे अपनी कोख से जन्म लेने से पहले दूर कर दिया।

यह भी पढ़ें...आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

अजमेर. सथाना (बिजयनगर) में नाथ समाज के परिवार पर हुए हमले, लूटपाट व आगजनी के मामले में राजस्थान नाथ समाज ने पुलिस महानिरीक्षक (अजमेर रेंज) मालिनी अग्रवाल को ज्ञापन देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। समाज के जिलाध्यक्ष कैलाशनाथ भाटी ने बताया कि 20-21 अक्टूबर को सथाना गांव के आस-पास के करीब 100 असामाजिक तत्व एकजुट होकर नाथ समाज के नारायणनाथ, कालूनाथ के घर व राजमार्ग स्थित होटल पर तोडफ़ोड़ करते हुए लूटपाट की।

 

नारायणनाथ व कालूनाथ के परिवार को गांव छोड़कर भागना पड़ा। परिवार के लोगों की अब भी जान को खतरा बना हुआ है। इससे परिवार के सदस्य अब भी गांव से बाहर हैं। पीडि़त परिवार ने बिजयनगर थाने में मामला दर्ज कराने के साथ वीडियो रिकॉर्डिंग भी मुहैया करा दी, लेकिन पुलिस की ओर से अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। बल्कि आरोपित नाथ परिवार को मामला वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं। ज्ञापन देने वालों में नाथ समाज महासभा अध्यक्ष नारायण नाथ, संतोषनाथ देवड़ा, मंगलनाथ योगी, थान सिंह नाथ, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश नाथ, रतननाथ आदि शामिल थे।

सोनम Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned