script

व्यवसाय के नाम पर पुलिस अधिकारी के पुत्र से धोखाधड़ी

locationअजमेरPublished: Mar 30, 2023 01:30:18 am

Submitted by:

manish Singh

क्रिश्चियन गंज थाने में मामला दर्ज

व्यवसाय के नाम पर पुलिस अधिकारी के पुत्र से धोखाधड़ी

व्यवसाय के नाम पर पुलिस अधिकारी के पुत्र से धोखाधड़ी

अजमेर.

पुलिस अधिकारी के बेरोजगार पुत्र के साथ व्यवसाय करने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीडि़त की शिकायत पर क्रिश्चियन गंज थाने में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।
पुलिस के अनुसार गणपति नगर निवासी पुलिस उप अधीक्षक हरिराम सोनी के पुत्र अनिल ने रिपोर्ट दी कि नागौर जिले के जसवंतगढ़ लाछड़ी निवासी रामगोपाल मेघवाल ने दिसम्बर 2021 में उनके पड़ोस में मकान बनाया। रामगोपाल ने उसे विद्युत निगम में बीकानेर, कोटा और सूरतगढ में जीएसएस निर्माण का करीब 12-13 करोड का प्रोजेक्ट बताते हुए साझे में काम का ऑफर दिया। उसने मां कमला सोनी के नाम जीएसटी नम्बर आवंटन करवाते हुए श्रीहरिप्रिया कंस्ट्रक्शन कम्पनी के नाम से फर्म का रजिस्ट्रेशन करा लिया। आरोपित ने उसकी मां का वैशाली नगर िस्थत बैंक में चालू खाता खुलवाया और बिल बुक छपवा ली।
यूं हड़पी रकम

अनिल ने रिपोर्ट में बताया कि रामगोपाल ने समय-समय पर 3 लाख 45 हजार रुपए धोखाधडी से हड़प लिए।उसके पिता ने हिसाब मांगा तो उसने 10 मई 2022 को इस राशि का हिसाब लिखकर स्क्रीन शॉट भेज दिया।
सवा लाख की पेनल्टी

सोनी ने बताया कि चालू खाते में पेनल्टी लगने व अन्य खर्च के रूप में करीब सवा लाख रुपए खर्च हो गए। रामगोपाल ने 13 अगस्त 2022 को उसकी मां के खाते में 50 हजार रुपए ऑनलाइन डाले। डेढ़ साल बाद भी 2 लाख 50 हजार बकाया रकम अदा नहीं कर रहा है।
दिव्यांग युवक संदिग्ध हालात में लापता
अजमेर. आदर्शनगर विज्ञान नगर से एक युवक संदिग्ध हालात में लापता हो गया। परिजन ने आदर्शनगर थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई है। पुलिस के अनुसार विज्ञान नगर रेलवे फाटक के पास रहने वाली तरुणा जांगिड़ ने रिपोर्ट दी कि उसका भाई वैभव कुमार जांगिड़ 16 मार्च सुबह 8 बजे प्रिंटिंग प्रेस के लिए निकला था। इसके बाद वह घर नहीं लौटा। हाथ-पैर से दिव्यांग वैभव मिर्गी के दौरे आने से बीमार रहता है। पुलिस ने रिपोर्ट पर गुमशुदगी दर्जकर तलाश शुरू कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो