आईपीएल क्रिकेट मैच : पुलिस ने छापा मारकर सवा करोड़ का पकड़ा सट्टा, दो सटोरिए मौके से गिरफ्तार

राधा विहार कॉलोनी में गंज थाना पुलिस व जिला स्पेशल टीम की संयुक्त कार्रवाई, राधा विहार कॉलोनी निवासी पीयूष गोयल व वैशालीनगर के शांतिपुरा निवासी दिनेश शर्मा को आईपीएल क्रिकेट लीग में सट्टा खिलाते हुए पकड़ा

By: suresh bharti

Updated: 18 Apr 2021, 11:43 PM IST

ajmer अजमेर. पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैच का ऑनलाइन सट्टा कारोबार करते दो आरोपियों को गिरफ्तार कर एक करोड़ 11 लाख रुपए के क्रिकेट सट्टे का हिसाब-किताब, मोबाइल फोन व कई उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने मामले में भी जुआ एक्ट के अलावा धोखाधड़ी व आईटी एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है। गंज थाना पुलिस व स्पेशल टीम की मदद से आईपीएल क्रिकेट में शनिवार रात खेले गए लीग मैच पर सट्टा खिलाने के मामले में यह कार्रवाई की गई।

पुलिस को मिली थी सूचना

पुलिस उप अधीक्षक रघुवीर प्रसाद शर्मा ने बताया कि शनिवार रात आईपीएल में मुम्बई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए लीग मैच में सट्टा लगाए जाने की सूचना पर जिला स्पेशल की टीम व गंज थाना क्षेत्र में राधा विहार कॉलोनी पुष्कर रोड स्थित घनश्याम गोयल के मकान पर दबिश दी। कार्रवाई में राधा विहार कॉलोनी निवासी पीयूष गोयल व वैशालीनगर के शांतिपुरा निवासी दिनेश शर्मा को आईपीएल क्रिकेट लीग में सट्टा खिलाते हुए पकड़ा।

सट्टा खिलाने के उपकरण बरामद

पुलिस ने उनसे एक करोड़ ग्यारह लाख 17 हजार रुपए का क्रिकेट सट्टे का हिसाब जब्त किया है। इसके अलावा एलईडी टीवी, दो लेपटॉप, 9 मोबाइल फोन व उपकरण किए बरामद। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, आईटी एक्ट, जुआ एक्ट व अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्जकर अनुसंधान शुरू किया है।

सामने आएंगे कई नाम

पुलिस मामले में गहनता से पड़ताल में जुटी है। पुलिस को शहर में खेले जाने वाले क्रिकेट सट्टे के काले कारोबार से जुड़े कई बड़े नाम शामिल होने का अंदेशा है। पुलिस बरामद मोबाइल फोन व डायरी में लिखे नाम की फेहरिस्त बनाकर पड़ताल में जुटी है।

धोखाधड़ी व आईटी एक्ट में केस

गंज थाना पुलिस ने एकबारगी फिर क्रिकेट सट्टे में सख्ती दिखाते हुए दूसरे मामले में फर्जी आईडी से सिमकार्ड खरीदने व संचालन करने पर धोखाधड़ी व आईटी एक्ट का मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि 15 अप्रेल की रात को बी.के. कौल नगर में पकड़े गए जयपुर-सीकर के खाइवालों के खिलाफ भी पुलिस ने धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया था। अदालत ने उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।

ऐसे खिलाते थे सट्टा

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि पीयूष गोयल ने अपने घर पर ही दोस्त दिनेश शर्मा के साथ क्रिकेट सट्टे की लाइन का सेटअप जमा रखा था। दोनों हैदराबाद के मैच पर मोबाइल फोन की सहायता से लेपटॉप के माध्यम से ग्राहकों को सट्टे के भाव बताकर उनके लगाए सौदे लेपटॉप व कॉपी में उतार रहे थे। बरामद डायरी व लेपटॉप में 21 मार्च से अब तक के मैच के सट्टे का हिसाब-किताब लिखा है।

यह रहे कार्रवाई टीम में शामिल

शर्मा ने बताया कि एसपी जगदीशचन्द्र शर्मा के आदेश पर कार्रवाई में गंज थानाप्रभारी धर्मवीरसिंह, स्पेशल टीम के प्रभारी महावीर शर्मा के नेतृत्व में एएसआई बलदेवराम चौधरी, जिला स्पेशल टीम के हैडकांस्टेबल आशीष, देवेन्द्रसिंह, सिपाही सुनील मील, अजीत सिंह, महिपालसिंह, जोगेन्द्र सिंह, गजेन्द्र मीणा, गंज थाने के हैडकांस्टेबल लाल सिंह, नन्द किशोर, मोतीराम और चालक सीताराम शामिल है।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned