scriptमेडिकल स्टूडेंट और पुलिस जवान में हुई झड़प, जानें क्या हुआ एेसा कि झगड़ा इतना बढ़ गया | police took action against medicos who misbehave with police constable | Patrika News

मेडिकल स्टूडेंट और पुलिस जवान में हुई झड़प, जानें क्या हुआ एेसा कि झगड़ा इतना बढ़ गया

locationअजमेरPublished: Jan 15, 2018 10:32:00 am

Submitted by:

Manish Singh

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज परिसर के बाहर पुलिस के सिपाही से अभद्रता करना मेडिकोज को भारी पड़ा।

police took action against medicos who misbehave with police constable
अजमेर . जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज परिसर के बाहर पुलिस के सिपाही से अभद्रता करना मेडिकोज को भारी पड़ा। रविवार सुबह कोतवाली थाना पुलिस आरोपित मेडिकोज की तलाश में हॉस्टल पहुंच गई। पुलिस ने बाइक बरामद कर लोडिंग टैम्पो में चढ़ा दी लेकिन मेडिकोज ने पुलिस का घेराव कर मुख्यद्वार पर ताला जड़ दिया। वार्डन व पुलिस अधिकारी की समझाइश के बाद बाइक और संबंधित मेडिकोज को थाने भेजने की बात पर मेडिकोज राजी हुए। पुलिस भी बिना गिरफ्तारी और बाइक बरामद किए लौट गई।
कोतवाली थाने के सिपाही सुंडाराम जाट ने शनिवार रात गश्त के दौरान मेडिकल कॉलेज के बाहर नशे में एक दूसरे से उलझ रहे मेडिकोज को टोका तो उन्होंने अभद्र व्यवहार किया। सिपाही सुंडाराम ने कोतवाली व पुलिस कन्ट्रोल को सूचना दी। कुछ मिनट बाद पुलिस की चेतक, सिग्मा पहुंची लेकिन आरोपित मेडिकोज अपशब्द बोलते हुए बाइक पर भाग गए। हालांकि सिपाही सुंडाराम ने बाइक का नम्बर देख लिया। पुलिस ने देर रात तक तलाश की लेकिन सुराग नहीं लगा।
समझाइश के बाद माने
रविवार सुबह उप निरीक्षक राधेश्याम विश्नोई के नेतृत्व में पुलिस टीम मेडिकल कॉलेज पहुंची तो हड़कम्प मच गया। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल बाइक को हॉस्टल की पार्किंग से बरामद कर लोडिंग टैम्पो में चढ़ा दिया। इधर एकजुट हुए मेडिकोज ने हॉस्टल के मुख्यद्वार पर ताला जड़ विरोध शुरू कर दिया। सूचना पर वार्डन व फोरेंसिक मेडिसन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. आर.के. माथुर पहुंचे। डॉ. माथुर ने समझाइश की। मेडिकोज ने गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगी और संबंधित छात्र को बाइक के साथ भेजने पर भी सहमति दे दी।
देर शाम पहुंचे थाने, हुई जमानत

सिपाही से अभद्रता मामले में देर शाम को मेडिकोज राहुल मीणा, पुष्पेन्द्र और रुद्राक्ष को कोतवाली थाने पहुंचे। उन्होंने गलती मानते हुए माफी मांगी। पुलिस ने तीनों को शांतिभंग में गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा कर दिया।
इनका कहना है
सिपाही के साथ अभद्रता पर खेद है। प्रकरण पर जांच कमेटी गठित की है। अभद्रता करने वाले मेडिकोज पर कार्रवाई की जाएगी। उनके परिजन को सूचित किया जाएगा।
-डॉ. आर.के. गोखरू, प्रिंसीपल जेएलएन मेडिकल कॉलेज
सिपाही से अभद्रता के मामले में फिलहाल कोई लिखित शिकायत नहीं है। मौखिक शिकायत पर पुलिस मेडिकल कॉलेज गई थी। रिपोर्ट मिलने पर मेडिकोज के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
-डॉ. दुर्गसिंह राजपुरोहित, पुलिस उप अधीक्षक (उत्तर)

ट्रेंडिंग वीडियो