script

नए साल के जश्न का मजा हुआ किरकिरा जब पुलिस ने कुछ यूं दिखाई पुलिसगिरी अपनी

locationअजमेरPublished: Jan 01, 2018 01:06:01 pm

नए साल के जश्न पर पुलिस की सख्ती ने शहरवासियों का मजा किरकिरा कर दिया।

police took action against one twenty five people in new year party
अजमेर . नए साल के जश्न पर पुलिस की सख्ती ने शहरवासियों का मजा किरकिरा कर दिया। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ रविवार रात पुलिस ने जमकर चालान बनाए। पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट करीब 125 वाहन चालकों के चालान काट वाहन जब्त किए। हालांकि पुलिस की सख्ती का असर यह रहा कि नए साल की पूर्व संध्या पर अजमेर जिले के आसपास कोई बड़ा सड़क हादसा नहीं हुआ।
पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह ने पुलिस मुख्यालय के आदेश पर रविवार को नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर में शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिए। सहायक पुलिस अधीक्षक दक्षिण मोनिका सेन, पुलिस उप अधीक्षक(उत्तर) दुर्गसिंह राजपुरोहित के साथ शहर के समस्त थानाप्रभारी रात एक बजे तक गश्त में मुस्तैद रहे। इसके अलावा गांधी भवन चौराहा, इंडिया मोटर सर्किल, बजरंगगढ़, फंव्वारा सर्किल, माकड़वाली तिराहा पर पुलिस का पर्याप्त पुलिस जाप्ता तैनात रहा।
रात 1 बजे तक स्पेशल गश्त में सिविल लाइंस, क्रिश्चियनगंज, गंज, दरगाह, कोतवाली, क्लॉक टावर, अलवर गेट, रामगंज, आदर्शनगर थानाधिकारियों ने शराब पीकर वाहन चलाने वाले 125 लोगों के चालान काटे। चालान काटने के साथ वाहन जब्ती की कार्रवाई को अंजाम दिया।
police took action against one twenty five people in new year party
लाइसेंस निलम्बन का खतरा

पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश के समस्त पुलिस अधीक्षकों को 30 दिसम्बर से 4 जनवरी तक सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ एमवी एक्ट में सख्ती से कार्रवाई के आदेश दिए। पुलिस मुख्यालय ने शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के लाइसेंस को परिवहन विभाग के मार्फत निलम्बन की कार्रवाई के लिए भी कहा था।
ऐसे में नए साल के जश्न में एमवी एक्ट की कार्रवाई की चपेट में आने वाले वाहन चालकों पर चालान के साथ लाइसेंस निलम्बन का खतरा मंडरा रहा है। उल्लेखनीय है कि पहली मर्तबा कार्रवाई पर परिवहन विभाग की ओर से वाहन चालक का लाइसेंस तीन माह के लिए निलंबित किया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो