परीक्षार्थियों को केन्द्र तक पहुंचाने में मदद करेगी पुलिस

- स्ट्रांग रूम से परीक्षा सामग्री परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाने एवं परीक्षा समाप्त होने के बाद फिर स्ट्रांग रूम में जमा कराने के लिए लगाया सशस्त्र सुरक्षा बल

- कंट्रोल रूम को दे सकेंगे अवांछित गतिविधियों की जानकारी

By: Dilip

Published: 25 Sep 2021, 02:27 AM IST

धौलपुर. जिले में रीट परीक्षा को लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने कड़े इंतजाम किए है। पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत ने बताया कि प्रभारी पुलिस अधिकारी एवं सहप्रभारी पुलिस अधिकारी परीक्षार्थियों को सम्बन्धित परीक्षा केन्द्र एवं आवास स्थल तक पहुंचाने में मदद करेंगे। 26 सितम्बर को जिला मुख्यालय एवं उपखण्ड, तहसील मुख्यालय बाड़ी, बसेड़ी, सरमथुरा, सैपऊ, राजाखेड़ा एवं मनियां स्थित स्ट्रांग रूम से परीक्षा सामग्री प्रश्न पत्र एवं ओएमआर शीट को परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाने एवं परीक्षा समाप्त होने के बाद फिर स्ट्रांग रूम में जमा कराने के लिए सशस्त्र सुरक्षा बल को लगाया गया है। 24 से 27 सितम्बर की शाम तक यातायात व्यवस्था के लिए उप निरीक्षक यशपाल गुर्जर को प्रभारी यातायात नियुक्त किया गया है। ठहराव स्थलों पर सम्बन्धित थानाधिकारी लगातार भ्रमण कर सघन चेकिंग करेंगे।

दे सकते हैं अवांछनीय गतिविधियों की सूचना
जिला कलक्टर ने रीट परीक्षा निष्पक्ष, पारदर्शिता एवं शान्तिपूर्ण करवाने के लिए अफवाहों पर ध्यान न देने तथा अवांछनीय गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों, गैंग या कोचिंग सेन्टरों की सूचना गोपनीय तरीके से देने को कहा है। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। इसको लेकर जिला प्रशासन नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 05642- 220033ए कंट्रोल रूम प्रभारी डीडी आइसीडीएस भूपेश गर्ग 9529021174 को सूचना दे सकते हैं। कहा कि परीक्षा के दौरान नकल कराए जाने में लगी गैंग, व्यक्ति कोचिंग सेन्टर आदि सक्रिय होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में इनको रोकना प्राथमिकता में हैं। इन पर निगरानी रखने के लिए जिला प्रशासन सहित पुलिस सतर्कता बरत रही है। कल सुबह से शाम तक खुले रहेंगे सभी ई-मित्र

रीट परीक्षा को लेकर रविवार को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक सभी ई-मित्र खुले रहेंगे। एसीपी बलभद्र सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालय सहित उपखण्ड के सभी ई-मित्र कियोस्क धारक एवं सभी स्थानीय सेवा प्रदाताओं को रविवार को अपनी दुकानें आवश्यक रूप से खुली रखने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान परीक्षार्थी दस्तावेज प्रवेश पत्र, आधार कार्ड आदि की आवश्यकता पडऩे पर तुरंत नजदीकी कियोस्क धारक पर प्रिन्ट निकलवा सकते हैं।
पेट्रोल-डीजल का रखा जाएगा स्टॉक

रीट परीक्षा में लगे वाहनों को सुगमता से पेट्रोल, डीजल एवं लुब्रीकेन्ट ऑयल उपलब्ध कराने के लिए जिले के राजस्व सीमा में स्थित पेट्रोल पम्प एवं बैरल पाइन्ट धारक को डेड स्टॉक के अलावा रिर्जव स्टॉक रखने के लिए आदेश जारी किए गए है।
लगाई जाएंगी चेेक पोस्ट

रीट परीक्षार्थियों के लिए परिवहन व्यवस्था को लेकर जिला कलक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी को रूट वाइज बसों के संचालन करने के निर्देश दिए हैं। धौलपुर, बाड़ी व राजाखेड़ा सहित अन्य जगह डिपो की गाडिय़ोंंं के लिए चेक पोस्ट बनाई जाएंगी। डिपो में कुल गाडिय़ों की उपलब्धता रहे, ताकि रूट वाइज आवश्यकता पडऩे पर बसों को भेजा जा सके।
24 घंटे चलेगा नियंत्रण कक्ष

रीट परीक्षा के मद्देनजर अभ्यर्थियों की समस्या समाधान के लिए जिला नियंत्रण कक्ष 24 घण्टे संचालित होगा। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नम्बर 05642-220033 रहेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned