scriptरिश्वत लेने केआरोपी थानेदार-दलाल को भेजा जेल | Policeman-broker accused of taking bribe sent to jail | Patrika News

रिश्वत लेने केआरोपी थानेदार-दलाल को भेजा जेल

locationअजमेरPublished: Oct 31, 2021 02:03:59 am

Submitted by:

manish Singh

शनिवार देर शाम एसीबी न्यायधीश के आवास पर किया पेश

रिश्वत लेने केआरोपी थानेदार-दलाल को भेजा जेल

रिश्वत लेने केआरोपी थानेदार-दलाल को भेजा जेल

अजमेर.

जमीन विवाद में दर्ज मामले में आरोपियों को गिरफ्तारी से बचाने की एवज में एक लाख 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए रूपनगढ़ थानेदार कंवर पाल सिंह और उसके दलाल रोहित शर्मा को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो इंटेलीजेंस यूनिट ने शनिवार देर शाम न्यायिक अधिकारी संदीप शर्मा के आवास पर पेश किया। जहां से दोनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए।
एसीबी निरीक्षक राकेश वर्मा ने शनिवार देर शाम रूपनगढ़ थानेदार कंवरपाल सिंह और दलाल रोहित शर्मा को न्यायिक अधिकारी संदीप शर्मा के आवास पर पेश किया। अदालत ने अनुसंधान पूर्ण होने पर कंवर पाल सिंह व रोहित शर्मा को 15 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए। एसीबी ने जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में दोनों का मेडिकल करवाने के बाद कोविड सस्पेक्ट वार्ड में भर्ती कराया।
एसीबी की सूचना के बाद होगा निलम्बन
मामले में एसीबी की ओर से अब तक जिला पुलिस व आईजी अजमेर रेंज को आधिकारिक रूप से सूचना नहीं दी गई है। एसीबी मुख्यालय से सूचना मिलने के बाद थानेदार के निलम्बन की कार्रवाई होगी।
यह है मामला
एसीबी इंटेलीजेंस यूनिट ने 29 अक्टूबर को रूपनगढ़ थानेदार कंवरपालसिंह को दलाल रोहित शर्मा के मार्फत 1 लाख 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था। आरोपी थानेदार ने रूपनगढ़ जुणदा निवासी भागचंद चौधरी से जमीन विवाद में रूपनगढ़ थाने में दर्ज मामले में कार्रवाई नहीं करने व मदद करने की एवज में दलाल रोहित शर्मा के जरिए 5 लाख की डिमांड की थी। एसीबी के 27 अक्टूबर को किए सत्यापन में आरोपी ने 5 की जगह ढाई लाख रुपए में सौदा किया। इस पर 29 अक्टूबर को उप अधीक्षक पारसमल, निरीक्षक राकेश कुमार वर्मा की टीम ने थानेदार कंवरपाल सिंह व दलाल रोहित शर्मा को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो