Politics: पायलट समर्थक एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने दिए इस्तीफे

कांग्रेस कार्यालय के बाहर कुछ एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

By: raktim tiwari

Published: 15 Jul 2020, 07:24 AM IST

अजमेर.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पद से सचिन पायलट को हटाने के साथ एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की नाराजगी बढ़ गई। कई कार्यकर्ताओं ने पायलट के समर्थन में इस्तीफे दे दिए। उधर बाबू मोहल्ला स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर कुछ एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से पायलट को हटाने के साथ एनएसयूआई कार्यकर्ता नाराज हो गए। कुछ कार्यकर्ता बाबू मोहल्ला केसरगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। उन्होंने नारेबाजी और प्रदर्शन किया। क्लाक टावर थाना प्रभारी सूर्यभान सिंह और पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

कार्यकर्ताओं ने दिए इस्तीफे
पायलट समर्थक एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने इस्तीफे दिए। इनमें यूथ कांग्रेस के जिला महासचिव रजनीश गुर्जर, एनएसयूआई के प्रदेश महाससचिव शिव प्रकाश गुर्जर, माकड़वाली ब्लॉक अध्यक्ष शंकर गुर्जर, पुष्कर एनएसयूआई अध्यक्ष लक्ष्मण परिहार शामिल हैं। इनके अलावा ब्लॉक महासचिव प्रताप गुर्जर, युवा महासचिव मकबूल खान, पुष्कर उपाध्यक्ष शैतना गुर्जर और एनएसूयआई के उपाध्यक्ष अहमद रजा शामिल हैं।

READ MORE: Cbse Result: सीबीएसई ने नहीं जारी किए कैटेगेरी रिजल्ट, ये रही वजह

ऑनलाइन फीस और क्लास को लेकर पेरेंट्स नाराज

अजमेर. बच्चों की ऑनलाइन क्लास और फीस को लेकर परिजनों की नाराजगी बढ़ रही है। सेंट फ्रांसिस स्कूल के समक्ष परिजनों ने प्रदर्शन किया।

कोरोना संक्रमण के चलते निजी, सरकारी स्कूल बंद हैं। सभी स्कूल विभिन्न एप से बच्चों को ऑनलाइन पढ़ा रहे हैं। सेंट फ्रांसिस स्कूल की ऑनलाइन क्लास को लेकर परिजनों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने प्राचार्य से मिलना चाहा तो प्रशासन ने इन्कार कर दिया।

बच्चों पर बढ़ा बोझ
इंद्रा दायमा और अन्य परिजनों ने बताया कि ऑनलाइन क्लास को लेकर बच्चों पर दबाव बढ़ाया जा रहा है। ऑनलाइन कक्षाएं तकनीकी रूप से सही नहीं है। मोबाइल पर क्लासेज ढंग से संचालित नहीं हो रहीं। बच्चे और अभिभावक मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं।

मांगने लगे स्कूल फीस
परिजनों ने कहा कि सत्र 2019-20 की अप्रेल से जून तक फीस जमा है। इसके बावजूद जुलाई से स्कूल प्रशासन वापस फीस मांग रहा है। स्कूल में अप्रेल में कोई क्लास नहीं लगी है। चाहे तो तीन महीने की फीस आगामी महीने में एडजस्ट कर सकता है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned