scriptमतदान दल रवाना,आज चतुर्थ चरण का चुनाव | Polling party left, election for fourth phase today | Patrika News

मतदान दल रवाना,आज चतुर्थ चरण का चुनाव

locationअजमेरPublished: Dec 04, 2020 09:09:37 pm

Submitted by:

bhupendra singh

अरांई तथा किशनगढ़ पंचायत समितियों में होगा मतदान
2 लाख 15 हजार 866 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग
8 को होगी पॉलीटेक्नीक कॉलेज में मतगणनापंचायतीराज चुनाव 2020

panchayat chunav

panchayat chunav

अजमेर.अजमेर जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के चतुर्थ एवं अंतिम चरण के मतदान के लिए मतदान दल शुक्रवार को राजकीय पॉलीटेक्नीक महाविद्यालय से अपने मतदान बूथ के लिए रवाना हुए। मतदान दलों को मतदान सामग्री काउंटरलेस तरीके से वितरित की गई।
जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के चतुर्थ चरण का मतदान अरांई तथा किशनगढ पंचायत समितियों में शनिवार प्रात: 7.30 बजे से सायं 5 बजे तक होगा। इसमें 2 लाख 15 हजार 866 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। पंचायत समिति अरांई के 17 वार्डों में 39 हजार 441 पुरूष, 36 हजार 984 महिलाएं सहित कुल 76 हजार 425 मतदाता शामिल हैं। पंचायत समिति अरांई की 22 ग्राम पंचायतों के लिए 112 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए है। इसी तरह पंचायत समिति किशनगढ़ के 19 वार्डों में 71 हजार 963 पुरूषए 67 हजार 476 महिलाएं व 2 अन्य सहित कुल एक लाख 39 हजार 441 मतदाता शामिल हैं। पंचायत समिति किशनगढ़ की 33 ग्राम पंचायतों के लिए 184 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए है। मतदान के दौरान सोशल डिस्टेसिंग और नो मास्कए नो एन्ट्री सहित अन्य नियमों का पालन किया जाएगा।
काउंटरलेस तरीके से हुआ मतदान सामग्री का वितरण

कोरोना महामारी के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मतदान दलों के अंतिम प्रशिक्षण एवं रवानगी के समय प्रत्येक स्तर पर कोविड.19 निर्देशों की पालना की गई। इसके लिए निर्वाचन सामग्री वितरण का कार्य काउंटरलेस रखा गया। मतदान दलों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अंतिम प्रशिक्षण में बैठाया गया। प्रशिक्षण पांडाल में ही उनकी सीट के पास टेबल पर निर्वाचन सामग्री उपलब्ध करवाई गई। इस नवाचार से मतदान दलों को अलग-अलग काउंटरों पर से मतदान सामग्री एकत्रित रहने के स्थान पर सीट पर ही एक जगह-एक साथ निर्वाचन सामग्री उपलब्ध हुई। इस सुविधा से अनावश्यक भीड़भाड़ नहीं हुई।
सामग्री करवानी होगी पुन: जमा

मतदान दलों को दी जाने वाले सामग्री को मतदान समाप्ति के उपरांत संग्रहण केन्द्र पर पुन: जमा करवाना होगा। दलों की प्रदान किए गए डस्टबीन, सैनेटाईजर प्लास्टिक बोतल मय नोजल स्प्रे,कोविड पोस्टर तथा निर्वाचन निर्देशिका को जमा नहीं करवाने पर सामग्री की राशि की वूसली संबंधित से की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो