शादी-सगाई का बहाना बनाकर गुजरात जाता था बस चालक,शक होने पर पुलिस ने पकड़ा तो दस लाख की मिली अवैध शराब

अपराध : लक्जरी बस की सीटों के नीचे बॉक्स बनाकर रखे अवैध शराब के सौ कर्टन किए जब्त,पुलिस दो-तीन माह से इस बस की कर रही थी निगरानी, हरियाणा से निकल कर रास्ते बदल-बदलकर जाता था गुजरात

By: suresh bharti

Published: 04 Mar 2021, 12:16 AM IST

सादुलपुर (चूरू). शराब तस्कर गिरोह के सदस्य कई तरीके अपनाकर अवैध शराब आपूर्ति कर रहे हैं,लेकिन पुलिस की नजरों से नहीं बच सकते। हरियाणा से गुजरात तक शराब तस्करी के कई मामले हैं। जिला स्पेशल पुलिस टीम के प्रभारी राकेश सांखला के सुपरविजन में शराब सहित एक लग्जरी बस को जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जब्त अंग्रेजी शराब की अनुमानित कीमत दस लाख रुपए आंकी गई है। शराब तस्करों ने बस में एक ऐसा स्पेशल केबिन बनाया है जो यात्रियों की सीट के नीचे है।

हरियाणा से गुजरात तस्करी

केबिन से पुलिस ने सौ कर्टन अंग्रेजी शराब के बरामद किए हैं। यह शराब हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी। एसआई जोगेन्द्र सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-709 पिलानी-सादुलपुर पर पिलानी की ओर जाने वाली बस में अवैध शराब होने की जानकारी मिली थी। इस पर बस का पीछा किया।

गांव थिरपाली बड़ी के नजदीक बस को रोककर तलाशी ली गई। इस दौरान यात्रियों की सीटों के नीचे बनाया स्पेशल बॉक्स नजर आया। इसमें अवैध अंग्रेजी शराब के करीब सौ कर्टन रखे थे। मौके पर हमीरवास थानाधिकारी को बुलाकर कार्रवाई से अवगत कराया। पुलिस ने बस चालक जोरावर सिंह, भगतसिंह निवासी अहमदाबाद को गिरफ्तार कर लिया।

बस चालक कभी चूरू तो कभी पिलानी होकर जाता रहा

स्पेशल टीम के एसआई जोगेन्द्रसिंह ने बताया कि गत दो महिनों से इस बस की तलाश थी।ा कई बार रास्ते में बस की जांच भी की गई थी। हर बार बस चालक बारात लाने या ले जाने, शादी कार्यक्रम में आने, टीका-लग्न समारोह में आने की बात बताता रहता था। इस पर पुलिस को शक हो गया और कड़ी निगरानी शुरू कर दी गई। या अन्य किसी रास्ते से गुजरने लगा,लेकिन पुलिस को दो माह की मेहनत के बाद बस को अंग्रेजी शराब सहित पकडऩे में सफ लता मिल गई।

यह रहे कार्रवाई में शामिल : टीम प्रभारी राकेश सांखला के सुपरविजन में एसआई जोगेन्द्रसिंह, कांस्टेबल रोशनलाल, रामचंद्र बुडानिया, धर्मेन्द्र, अजय, मोरपाल, विद्याधर, प्रमोद, मुकेश भाकर, सुनील कुमार, रामफल शामिल रहे।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned