script

Poster war: तुम लड़ो चुनाव, जीतो तो आ जाओ हमारे पास…

locationअजमेरPublished: Jan 16, 2021 10:03:44 am

Submitted by:

raktim tiwari

अल्पसंख्यक समुदाय ने इसे ब्लैक डे मानते हुए दरगाह इलाके में पोस्टर भी लगाए गए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शीर्ष नेतृत्व को शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

problem in election

problem in election

अजमेर.

नगर निगम चुनाव में टिकट और सिंबल नहीं मिलने से कांग्रेसियों में नाराजगी है। कांग्रेस के मुस्लिम बाहुल्य इलाके में तीन वार्ड प्रत्याशियों के नाम तय नहीं करने से यह स्थिति बनी है। अल्पसंख्यक समुदाय ने इसे ब्लैक डे मानते हुए दरगाह इलाके में पोस्टर भी लगाए गए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शीर्ष नेतृत्व को शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की है।
कार्यकर्ताओं ने बताया कि वार्ड 11 12 व 13 में कांग्रेस पार्टी का सिंबल नहीं दिया है। इससे क्षेत्रवासियों में नाराजगी है। ब्लॉक उत्तर ब्लॉक के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद इमरान सिद्दीकी ने बताया कि प्रभारी की बैठक में ऐसी कोई चर्चा नहीं थी। जबकि मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा है। तीन वार्ड प्रत्याशियों के नाम तय नहीं होने और वार्ड 29 में भाजपा प्रत्याशी के निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति से भाजपा 80 और कांग्रेस 76 वार्ड में चुनाव लड़ रही है।
तुम लड़ो जो जीते हमारे पास आ जाओ..
दरगाह इलाके में मुस्लिम बाहुल्य इलाके में ब्लैक डे मनाते हुए पोस्टर लगाए गए हैं। इसमें कहा गया है, कि कांग्रेस ने तीनों वार्ड में टिकट नहीं दिए हैं। पोस्ट में इसे कांग्रेस की तुम लड़ो जो जीते हमारे पास आ जाओ……की नीति बताया गया है।
कार्यकर्ताओं में निराशा
सिद्दीकी ने कहा कि पर्यवेक्षकों-स्थानीय नेताओं की वर्तमान नीति से कार्यकर्ताओं के अधिकारों का हनन हुआ है। कई कार्यकर्ता 20 25 साल से पार्टी से जुड़े हैं। वे चुनाव लडऩे के इच्छुक हैं। लेकिन पार्टी ने उनके हाथ से मौका छीन लिया है। पार्टी सिंबल नहीं देने पर अल्पसंख्यक वर्ग को लोग भुला बैठेंगे। कोई प्रत्याशी अपने दम पर चुनाव जीतकर कांग्रेस का समर्थन करेगा, यह शीर्ष नेताओं की गलतहमी साबित होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो