प्रतापसिंह खाचरियावास ने उठाया से सवाल, आनंदपाल एनकाउंटर के वक्त क्यों चुप थे भाजपा के राजपूत मंत्री

थानों में मारपीट हुई बच्चों के साथ अमानवीय कृत्य हुआ। तब भाजपा के 27 राजपूत विधायक व मंत्रियों के मुंह पर ताला क्यों लग गया था।

By: dilip sharma

Published: 26 Jan 2018, 07:40 AM IST

दिलीप शर्मा/अजमेर।

आनंदपाल का एनकाउंटर होने के बाद हुई श्रद्धांजलि सभा के बाद लोगों पर गोलियां चलीं, एक फौजी का बेटा सुरेन्द्र सिंह मारा गया। दो हजार से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारियां हुईं। थानों में मारपीट हुई बच्चों के साथ अमानवीय कृत्य हुआ। तब भाजपा के 27 राजपूत विधायक व मंत्रियों के मुंह पर ताला क्यों लग गया था। आज उपचुनाव में राजपूतों ने भाजपा का विरोध किया तब वोट के डर से मंत्रियों की भाषा बदल गई। यह कहना है कांग्रेस प्रवक्ता प्रताप सिंह खाचरियावास का।

राजस्थान पत्रिका से विशेष बातचीत के दौरान उनसे सकल राजपूत समाज का कांग्रेस को समर्थन नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह भाजपा सरकार व उसके मंत्रियों की बौखलाहट है। राजपूत, रावणा राजपूत, चारण समाज कांग्रेस को वोट देने जा रहा है,इस कारण अब भाजपा के मंत्री सफाई देते घूम रहे हैं। कांग्रेस को राजपूत समाज सहित सभी समाजों का समर्थन मिल रहा है। यह भाजपा के चार साल के कुशासन का नतीजा है।

उन्होने कहा कि भाजपा हर मोर्चे पर विफल रही है इसलिए अपने कामों को बताने के बजाय अलग-अलग जातियों से मिल रही है। उन्होंने कहा कि राजपूतों का विरोध एक दिन में नहीं हुआ। जसवंत सिंह का टिकिट काटा गया, भैरोंसिंह शेखावत को भूलाने को राजपूत समाज नहीं भूला है इसलिए वह उपचुनाव में भाजपा को सबक सिखाना चाहता है। तीनों उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के इसका परिणाम दिख जाएगा। धर्म व इतिहास की बात केवल वोट के लिए

पद्मावत फिल्म के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय नारी के बलिदान व शौर्य और नारी चरित्र को इतिहास व पद्मावती के जौहर से दर्शाता है। पद्मावत मामले में देश के इतिहास का गौरव है। केन्द्र सरकार ने शुरू से मामले को गंभीरता से नहीं लिया। भाजपा धर्म संस्कृति साहित्य व इतिहास का सम्मान करती तो केन्द्र सरकार फिल्म पर रोक लगाती लेकिन केन्द्र सरकार ने यह साबित कर दिया कि धर्म व इतिहास की बात भाजपा सिर्फ वोट के लिए करती है।

रघु शर्मा जिताऊ प्रत्याशी

उन्होंने कहा कि अजमेर में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है। रघु शर्मा को कांग्रेस पार्टी ने वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए विश्वसनीय व जिताऊ उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा अजमेर में की एक भी जनसभा नहीं कर सकी। जो यह स्पष्ट करता है कि जनविरोध से घबराकर भाजपा जन समस्याओं से किनारा कर रही है।

BJP Congress
dilip sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned