पांच साल से प्रेम. . .दो दिन पहले शादी. . .तीसरे दिन मौत

दो दिन की ब्याहता ने ससुराल में मिली मृत

 

By: manish Singh

Published: 03 Dec 2020, 10:45 AM IST

अजमेर. दो दिन पहले जिस परिवार में खुशियों की शहनाई बज रही थी वहां बुधवार दोपहर मातम पसर गया। प्रेम विवाह कर ससुराल आई नवविवाहिता बाथरूम में अचेतावस्था में मिली। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पीहर पक्ष की रिपोर्ट पर क्लॉक टावर थाना पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्जकर पड़ताल शुरू कर दी।

थानाप्रभारी दिनेश कुमावत ने बताया कि केसरगंज ईदगाह कॉलोनी निवासी मनीषा पत्नी अनुज गोयल बुधवार को नहाने गई। काफी देर तक बाथरूम से बाहर नहीं निकलने पर अनुज ने दरवाजा खटखटाया। जवाब नहीं मिलने पर उसने पेचकस से दरवाजा खोला तो मनीषा फर्श पर अचेत पड़ी मिली। परिजन आनन-फानन में जेएलएन अस्ताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन उसे फिर शहर के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां सीपीआर के बाद मनीषा को मृत करार दिया। सूचना मिलते ही क्लॉक टावर थाना पुलिस निजी अस्पताल पहुंच गई। जहां से शव को मोर्चरी लाया गया। मृतका के पिता उत्तम सुनारीवाल की रिपोर्ट पर पुलिस ने संदिग्ध हालत में मृत्यु का मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया। प्रकरण की जांच सीओ नॉर्थ डा. प्रियंका रघुवंशी कर रही हैं।

दो दिन पहले हुआ था विवाह

परिजन ने बताया कि मनीषा और अनुज की 29 नवम्बर को शादी हुई थी। तीस नवम्बर को विदाई के बाद केसरगंज आ गई। फिर एक दिसम्बर को रस्म अदा करने के बाद पीहर पक्ष उसे विदा करवा ले गया लेकिन दो घंटे बाद ही अनुज उसे फिर ससुराल ले आया। बुधवार सुबह मनीषा नहाने गई तो काफी देर तक बाहर नहीं आई। अनुज ने आवाज लगाई तो जवाब नहीं देने पर उसने पेचकस से दरवाजा खोला तो वह फर्श पर पड़ी मिली।

पीहर पक्ष को सौंपा शव

पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। ससुर नवल गोयल ने पीहर पक्ष से हाथ जोड़कर पुत्रवधू की अर्थी को ससुराल से उठाने की गुहार लगाई लेकिन मृतका के पिता उत्तम सुनारीवाल शव चन्द्रवरदाईनगर ले जाने पर अड़ गए। आखिर पुलिस ने पोस्टमार्टम के शव परिजन पक्ष के सुपुर्द कर दिया।

पांच साल से था प्रेम प्रसंग

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि मनीषा व अनुज में पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों परिवारों की रजामंदी पर ही शादी करने का निश्चय किया। मनीषा ट्यूशन पढ़ाती थी तो अनुज शहर के एक निजी स्कूल में शिक्षक है। काफी मान-मनौवल के बाद गोयल और सुनारीवाल परिवार दोनों की शादी को राजी हुए थे।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned