scriptप्रधानमंत्री मोदी ने परीक्षार्थियों को तनाव मुक्त रहने के बताए टिप्स | Prime Minister Modi asked the students to remain stress free | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी ने परीक्षार्थियों को तनाव मुक्त रहने के बताए टिप्स

locationअजमेरPublished: Jan 20, 2020 11:53:49 pm

Submitted by:

CP

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए छात्र-छात्राओं से की बातचीत
 

प्रधानमंत्री मोदी ने परीक्षार्थियों को तनाव मुक्त रहने के बताए टिप्स

प्रधानमंत्री मोदी ने परीक्षार्थियों को तनाव मुक्त रहने के बताए टिप्स

अजमेर. परीक्षा पर चर्चा 2020 कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम से देश के सभी राज्यों से चयनित बोर्ड परीक्षार्थियों के साथ परीक्षा की तैयारी के संबंध में सीधी बात की। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उन्होंने छात्र-छात्राओं को परीक्षा में तनाव मुक्त रहने के टिप्स बताए। प्रधानमंत्री से सीधी बात के लिए अजमेर जिले के 5 चयनित विद्यार्थियों ने भाग लिया।
समग्र शिक्षा अभियान अजमेर के अति. जिला परियोजना समन्वयक दीपचंद बुनकर एवं शाहबु²ीन खान के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने समय प्रबंधन के मुख्य मंत्र बताए। सिर्फ स्कूली परीक्षां ही जिन्दगी नहीं है, असफलताओं से निराश नहीं होना चाहिए, बल्कि असफलताएं ही सफलता का मार्ग प्रशस्त करती हैं। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिले के सभी 498 माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों ने विभिन्न मीडिया माध्यमों से लाइव प्रसारण देखा। इसके लिए जिले के सभी राजकीय एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 9 से 12 के समस्त विद्यार्थियों को लाइव प्रसारण दिखाने के लिए पाबंद किया गया। इसमें टीवी चैनल के माध्यम से 11333 विद्यार्थी, यूट्यूब चैनल के माध्यम से 6071 विद्यार्थी, आईसीटी लैब में ऑनलाइन प्रोजेक्टर एवं एलईडी के माध्यम से 30 हजार दो विद्यार्थियों ने तथा मोबाइल अन्य स्त्रोतों से 5415 विद्यार्थियों ने इस सीधे प्रसारण को देखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो