scriptPrime Minister will communicate with students on April 1, | प्रधानमंत्री एक अप्रेल को करेंगे विद्यार्थियों से संवाद, देंगे तनाव मुक्त परीक्षा के गुर | Patrika News

प्रधानमंत्री एक अप्रेल को करेंगे विद्यार्थियों से संवाद, देंगे तनाव मुक्त परीक्षा के गुर

परीक्षा पे चर्चा एक जनांदोलन पर हुई कार्यशाला

जवाहर नवोदय विद्यालय में ‘परीक्षा पे चर्चा एक जन आंदोलन-तनाव मुक्त परीक्षा’ पर एक कार्यशाला का आयोजन प्राचार्य कैलाश प्रसाद मीणा के मुख्य आतिथ्य में बुधवार को हुआ। प्राचार्य मीणा ने कहा कि परीक्षा पे चर्चा एक जन आंदोलन है।

 

अजमेर

Published: March 31, 2022 02:24:49 am

धौलपुर. जवाहर नवोदय विद्यालय में ‘परीक्षा पे चर्चा एक जन आंदोलन-तनाव मुक्त परीक्षा’ पर एक कार्यशाला का आयोजन प्राचार्य कैलाश प्रसाद मीणा के मुख्य आतिथ्य में बुधवार को हुआ। प्राचार्य मीणा ने कहा कि परीक्षा पे चर्चा एक जन आंदोलन है। जिसमें पंजीकृत लगभग 15 लाख विद्यार्थी, उनके अभिभावक एवं शिक्षक एक अप्रेल को प्रात:11 बजे आयोजित होने वाले कार्यक्रम मेंं भाग लेकर प्रधानमंत्री से सीधे संवाद करेंगे। उनकी जिज्ञासा का हल कर उन्हें सुझाव देंगे। नोडल अधिकारी मीणा ने कहा कि दूरदर्शन रेडियो चैनलों, टीवी चैनलों, डिजिटल मीडिया पर सीधा प्रसारित किया जाएगा। जिसको सभी को देखना जरूरी है। जिससे परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों के तनाव एवं भय को कम किया जा सके। नोडल अधिकारी प्राचार्य कैलाश प्रसाद मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री का मानना है कि परीक्षाओं को जीवन का अंग मानकर उसे उत्सव के रूप में लेना चाहिए। परीक्षा पे चर्चा विद्यार्थियों को तनाव मुक्त करके जोश एवं उमंग से भरने की सार्थक पहल है। केन्द्रीय विद्यालय धौलपुर के प्राचार्य योगेश कुमार मीना ने कहा कि परीक्षा पे चर्चा विद्यार्थियों के अन्दर बड़ रहे तनाव को कम करके उन्हें परीक्षा के प्रति सहारात्मक सोच को पैदा करना है। ए.वी.एम. कान्वेंट स्कूल निदेशक वीरेन्द्र कुमार त्यागी ने कहा कि हमें विद्यार्थियों को डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक आदि बनने के साथ-साथ सुयोग नागरिक बनकर अपने देश का नाम रोशन करें। आज विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार देना भी जरूरी है। उप प्राचार्य हुपेन्द्र शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री विगत पांच वर्षों से विद्यार्थियो के तनाव को कम करने का प्रयास कर रहे हैं। इस दौरान अंजनी कुमार गुप्ता एवं मुकेश कर्दम ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में गजेन्द्र सिंह गौड, कमलेश कुमार, विमलेश भास्कर, कालूराम मीना, राजकुमार पाराशर, प्रज्ञा चौहान, खेमराज मीना सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
प्रधानमंत्री एक अप्रेल को करेंगे विद्यार्थियों से संवाद, देंगे तनाव मुक्त परीक्षा के गुर
प्रधानमंत्री एक अप्रेल को करेंगे विद्यार्थियों से संवाद, देंगे तनाव मुक्त परीक्षा के गुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

काली मां पर टिप्पणी के बाद BJP ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, की गिरफ्तारी की मांगयूपी को बड़ी सौगात, काशी को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम Modi, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पणDelhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सवसलमान के वकील को लॉरेंस गुर्गों की धमकी, मूसेवाला हाल करेंगेशिखर धवन बने टीम इंडिया के नए कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलानMaharashtr: नासिक में 'सूफी बाबा' ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाताKaali Poster Controversy: कनाडा के म्यूजियम ने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, नहीं दिखाई जाएगी 'काली' फिल्मविराट कोहली जल्द लेंगे क्रिकेट से संन्यास, ये 2 खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.