scriptराजस्थान की इस जेल में सुरक्षित नहीं कैदी: पहले लगाई स्टील के चम्मच को धार, फिर अपने साथी कैदी को दिया मौत के घाट उतार | prisoner murder another prisoner in ajmer central jail | Patrika News

राजस्थान की इस जेल में सुरक्षित नहीं कैदी: पहले लगाई स्टील के चम्मच को धार, फिर अपने साथी कैदी को दिया मौत के घाट उतार

locationअजमेरPublished: Apr 19, 2018 03:02:54 pm

Submitted by:

सोनम

केन्द्रीय कारागृह में गुरुवार तड़के उम्रकैद की सजा काट रहे एक बंदी की दूसरे बंदी ने धारदार हथियार से हत्या कर दी।

prisoner murder another prisoner in ajmer central jail
अजमेर .केन्द्रीय कारागृह में गुरुवार तड़के उम्रकैद की सजा काट रहे एक बंदी की दूसरे बंदी ने धारदार हथियार से हत्या कर दी। मामले की जानकारी लगते ही जेल प्रशासन ने हमलावर बंदी को हिरासत में ले लिया है। मृतक केशोराय पाटन (बूंदी) निवासी पन्नालाल मीणा है। हमलावर का नाम कनवास कोटा का अनवर पुत्र रमजानी है।

हमलावर भी हत्या के अन्य मामले में सजा याफ्ता है। मृतक का शव नेहरू चिकित्सालय के चीरघर में रखवा दिया है। जहां उसका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। धारदार हथियार हार्ट में घुसना रक्तस्त्राव होना मौत की वजह मानी जा रही है। पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह ने बताया कि अजमेर के केन्द्रीय कारागृह में गुरुवार तड़के जेल प्रशासन को इत्तला मिली कि उम्रकैद की सजा काट रहे पन्नालाल मीणा लहुलूहान हालत में बैरक में पड़ा है। जेल प्रभारी मौके पर पहुंचे व पन्नललाल को नेहरू चिकित्सालय पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
हमलावर अनवर को सिविल लाइन थाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि दोनों बंदी एक ही बैरक में सौ रहे थे। गुरुवार तड़के पन्नालाल ने अनवर से किसी शहर की दूरी के बारे में पूछ रहा था तभी उसकी कहा सुनी हो गई। बताया जाता है कि पास ही पड़े एक धारदार हथियार से अनवर ने पन्नालाल के सीने में ताबड़तोड़ वार कर दिए जिससे वह लहूलुहान हो गया। हथियार का नुकीला भाग पन्नालाल के सीने में घुस गया संभवत: हार्ट पंक्चर हो जाने से रक्त स्त्राव अधिक हो गया। जो उसकी मौत का कारण बना। बैरक में एक तीसरा बंदी भी घटना के वक्त मौजूद बताया गया है।

स्टील के चम्मच को बनाया हथियार

अब तक की जांच में पता चला है कि हमलावर बंदी अनवर ने स्टील के बड़े चम्मच के हत्थे वाले भाग को पत्थर पर घिसकर नुकीला बना लिया। तथा चम्मच के आगे वाले हिस्से पर कपड़ा बांध कर उसे पकड़ के रूप में इस्तेमाल किया।
मामूली बात पर कहा सुनी के बाद हुई वारदात
जिस प्रकार धारदार हथियार को बनाया उससे ऐसा ही प्रतीत होता है कि आरोपित ने सुनियोजित योजना के तहत वारदात को अंजाम दिया है। बताया जाता है कि अनवर ने पन्नालाल से कोटा के रास्ते के बारे में पूछा लेकिन पन्नालाल ने उसे कोई जवाब नहीं दिया। इससे खिन्न होकर अनवर ने हमला कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो