scriptरीट परीक्षार्थियों के लिए लगाई जाएंगी निजी व स्कूल बस | Private and school buses will be installed for REET candidates | Patrika News

रीट परीक्षार्थियों के लिए लगाई जाएंगी निजी व स्कूल बस

locationअजमेरPublished: Sep 22, 2021 01:24:50 am

Submitted by:

Dilip

मुख्य सचिव के साथ वीसी
रीट परीक्षा की व्यवस्थाओं को लेकर मंगलवार को मुख्य सचिव ने अधिकारियों से वीसी के माध्यम से संवाद किया। इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि परीक्षा में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। परीक्षा एवं प्रश्नपत्रों की गोपनीयता बरकरार रखने में पुलिस विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

रीट परीक्षार्थियों के लिए लगाई जाएंगी निजी व स्कूल बस

रीट परीक्षार्थियों के लिए लगाई जाएंगी निजी व स्कूल बस

धौलपुर. रीट परीक्षा की व्यवस्थाओं को लेकर मंगलवार को मुख्य सचिव ने अधिकारियों से वीसी के माध्यम से संवाद किया। इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि परीक्षा में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। परीक्षा एवं प्रश्नपत्रों की गोपनीयता बरकरार रखने में पुलिस विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि सरकारी एवं निजी बसों का संचालन किया जाएगा एवं स्कूल बसों को भी व्यवस्था में लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन से परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए थ्री व्हीलर की व्यवस्था की गई है। दूरस्थ जिलों के परीक्षार्थियों के लिए एडवाइजरीबसों की सीमित संख्या और भारी भीड़ की आशंका को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने दूरस्थ जिलों के परीक्षार्थियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। कहा कि समय एवं सुरक्षित परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए 23 सितम्बर से आवश्यक रूप से रवाना हों, जिससे आवागमन में परेशानी नहीं आए। धौलपुर. संवाद कार्यक्रम में मौजूद जिला कलक्टर व अन्य विभागीय अधिकारी।
दोनों पेपर देंगे १४ हजार परीक्षार्थी
रीट परीक्षा: परीक्षा केंद्रों पर माकूल व्यवस्थाओं पर जोर

धौलपुर. रीट परीक्षा को लेकर जिले में परीक्षा केन्द्रों पर प्रशासन की ओर से व्यापक व्यवस्थाएं की जा रही हैं। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि जिले में 88 परीक्षा केंद्रों पर प्रथम पारी में 21 हजार 932 एवं द्वितीय पारी में 17 हजार 423 परीक्षार्थी भाग लेंगे। द्वितीय पारी में 14 हजार 380 परीक्षार्थी ऐसे हैं, जो प्रथम पारी में शामिल होंगे। जिले में लगभग 25 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे। जिनमें से 7 हजार 705 परीक्षार्थी जिले के निवासी है। दूसरे प्रदेशों से आएंगे १५ हजार परीक्षार्थी धौलपुर जिले में लगभग 15 हजार परीक्षार्थी मध्यप्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के निकटवर्ती जिलों से आएंगे। जिला कलक्टर ने बताया कि 26 सितम्बर को परीक्षा समाप्ति के बबाद धौलपुर की सागरपाड़ा चौकी से मुरैना की तरफ , बरैठा चौकी से आगरा की तरफ एवं राजाखेड़ा से शमशाबाद की तरफ मध्यप्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेंगे। इसे लेकर उन्होंने पड़ोसी जिलों के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से कानून व्यवस्था बनाने के लिए आग्रह किया है। साथ ही पर्याप्त बसें लगाने की बात भी कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो