scriptजनसुनवाई : सोमवार को लगेगी ‘अर्जी’, बुधवार को बुलाएंगे कमिश्नर | Public hearing: 'Application' will be held on Monday, the commissioner | Patrika News

जनसुनवाई : सोमवार को लगेगी ‘अर्जी’, बुधवार को बुलाएंगे कमिश्नर

locationअजमेरPublished: Feb 14, 2022 09:33:45 pm

Submitted by:

bhupendra singh

आमजन की समस्याओं के लिए फिर एकल खिड़़की पर व्यवस्था
अजमेर विकास प्राधिकरण

Public Hearing

Public Hearing

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण की ओर से आमजन की समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रत्येक बुधवार को जनसुनवाई की जाएगी। इसके लिए सोमवार को एकल खिड़की पर प्रार्थना पत्र लिए जाएंगे। अजमेर विकास प्राधिकरण के सचिव किशोर कुमार ने बताया कि प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर अंश दीप के निर्देशानुसार प्रत्येक बुधवार को जनसुनवाई का आयोजन किया जाएगा। जनसुनवाई के माध्यम से अधिकतम व्यक्तियों को लाभान्वित करने के लिए प्रार्थना पत्र लेने का समय निर्धारित किया गया है। इसके लिए प्रत्येक सोमवार को सुबह 10 से दोपहर 1.30 बजे तक आवेदनकर्ता स्वयं अथवा परिवारजन प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं।
एक परिवार से दो ही आवेदन

जनसुनवाई दिवस पर एक ही परिवार के अधिकतम 2 प्रकरणों पर स्वयं के उपस्थित होने की स्थिति में ही सुनवाई की जाएगी। सुनवाई के समय आवेदनकर्ता को अपना आधार कार्ड साथ रखना होगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक बुधवार को होने वाली जनसुनवाई के दिन अवकाश होने की स्थिति में उससे आगामी तिथि को निर्धारित समय पर जनसुनवाई की जाएगी।
जनसुनवाई में सुने जाएंगे 20 मामले

एक जनसुनवाई में अधिकतम 20 प्रार्थना पत्रों को शामिल किया जाएगा। प्रार्थना पत्र से संबंधित अनुभाग एवं शाखा के प्रभारी संबंधित पत्रावली अथवा प्रकरण की सम्पूर्ण जांच करेंगे। इसके अनुसार वर्तमान स्थिति और टिप्पणी तैयार कर जनसुनवाई से एक दिन पूर्व उच्चाधिकारियों को प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रार्थना पत्र का निस्तारण हो जाने पर आवेदक को उपायुक्त द्वारा सूचित किया जाएगा। आवेदक को प्राधिकरण में बुलाने की आवश्यकता नहीं रहेगी।
रिकॉर्ड के साथ उपिस्थत रहेंगे अधिकारी

जनसुनवाई के दौरान समस्त अधिकारी एवं प्रभारी मूल पत्रावलियों, दस्तावेजों एवं योजनाओं के नक्शों के साथ उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि यह जनसुनवाई प्राधिकरण परिसर में होगी। इसके लिए प्रत्येक बुधवार को अपराह्न 3 बजे से सायं 5 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इसमें प्राधिकरण के आयुक्त, सचिव, उपायुक्त एवं समस्त अधिकारी उपस्थित रहेंगे। प्राधिकरण के अध्यक्ष भी सायं 4.30 बजे से जनसुनवाई में स्वयं उपस्थित रहकर आमजन की समस्याओं का निराकरण करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो