scriptअच्छी खबर..बरसों तक रहा उजाड़, अब चमकेगी इसकी किस्मत | Public Park maintainance work start in smart city project | Patrika News

अच्छी खबर..बरसों तक रहा उजाड़, अब चमकेगी इसकी किस्मत

locationअजमेरPublished: Apr 22, 2019 04:51:14 am

Submitted by:

raktim tiwari

पार्कों में हरियाली के लिए घास लगाने का काम शुरू हो गया है। इसके अलावा बच्चों के खेलने के लिए झूले भी लगाए जा रहे हैं।

smart city park

smart city park

अजमेर.

स्मार्ट सिटी के तहत विकसित किए जा रहे पार्कों में अब हरियाली विकसित करने तथा बच्चों के लिए झूले आदि लगाने के मामले में ढिलाई बरत रहे ठेकेदार व स्मार्ट सिटी के अभियंता अब हरकत में आ गए हैं। पार्कों में हरियाली के लिए घास लगाने का काम शुरू हो गया है। इसके अलावा बच्चों के खेलने के लिए झूले भी लगाए जा रहे हैं।
गुलमोहर गार्डन में ठेकेदार ने घास मंगवा ली है पिछले तीन दिन से पार्क में घास लगाने का काम जारी है। झूले भी लगाए जा रहे हैं। हालांकि क्षेत्रवासियों का आरोप है कि लगाए जा रहे झूलों की गुणवत्ता भी अच्छी नहीं है। बच्चों की फिसल पट्टी क्षतिग्रस्त है। ठेकेदार ने छतरी योजना पार्क में भी घास लगाने का काम शुरू कर दिया है।
मलबे के बीच ही लगाई जा रही घास
पार्क में घास ईंट पत्थरों के मलबे के बीच लगाई जा रही है। ठेकेदार ने पार्क से वेस्ट मैटेरियल नहीं हटाया है। पार्क के प्रवेश द्वार से लेकर समूचे पार्क में ईंट पत्थरों के ढेर पड़े हुए हैं। पार्क में पानी की सुविधा के लिए लगाई गई मोटर बंद हैं ऐसे में टैंकर मंगवाना पड़ रहा है।
जिम की मशीन थी बेकार
वहीं स्थानीय लोगों के विरोध के बाद ठेकेदार को जनता कॉलोनी पार्क में लगवाने के लिए मंगवाई गई जिम की गुणवत्ताहीन मशीनें हटानी पड़ी हैं। लोगों का कहना है कि स्मार्ट सिटी के तहत पूर्व में जो जिम जिस तरह से लगी है वही जिम लगाई जाए। जिम के लिए फाउंडेशन के साथ रबर मैट भी लगाई जाए। जबकि ठेकेदार गुणवत्ताहीन जिम मिट्टी में ही लगा रहा था। जिस पार्क में ये जिम लगाई जा रही थी वहां घास नहीं लगाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो