scriptएसवाईएल पर पंजाब को अपनी हठ छोडऩी होगी : खट्टर | Punjab is not ready to give our rights .khattar | Patrika News
अजमेर

एसवाईएल पर पंजाब को अपनी हठ छोडऩी होगी : खट्टर

रनौल में जल अधिकार रैली : सुप्रीम कोर्ट का अंतरिम फैसला जो भी आए, दोनों राज्यों को मानना होगा

अजमेरDec 20, 2020 / 11:48 pm

suresh bharti

एसवाईएल पर पंजाब को अपनी हठ छोडऩी होगी : खट्टर

एसवाईएल पर पंजाब को अपनी हठ छोडऩी होगी : खट्टर

अजमेर/झुंझुनूं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि एसवाईएल का मामला दशकों से लटका पड़ा था। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही इसे समय से पहले सुनने की याचिका लगाई थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा के हक में फैसला दिया था। इसमें दोनों प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को बैठक कर फैसला करने को कहा था, लेकिन पंजाब हमारा हक देने को राजी नहीं हुआ। अब सुप्रीम कोर्ट कभी भी अंतिम फैसला सुना सकता है। उम्मीद है कि हमें अपना हक मिलेगा। मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि लोकातंत्रिक देश में किसी राज्य की मनमानी नहींं चल सकती। एसवाईएल पर पंजाब को अपनी हठ छोडऩी होगी। मुख्यमंत्री खट्टर रविवार को नारनौल स्थित आईटीआई मैदान में जल अधिकार रैली को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में विरोध करने का एक तरीका होता है। इसमें धींगा-मस्ती करना किसी भी सूरत में सही नहीं है। अगर ऐसा होता है तो वह भारतीय संविधान के अनुसार नहीं है। एमएसपी पर यदि कोई आंच आएगी तो उससे पहले वह राजनीति छोड़ देंगे।
किसान आंदोलन राजनीति से प्रेरित

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि केन्द्र सरकार नए कृषि कानूनों के माध्यम से न्यूनतम समर्थन मूल्य से ऊपर की बात सोच रही है। एमएसपी कभी खत्म नहींं होगा। इसी प्रकार मंडिया भी रहेंगी। कुछ लोग राजनीति से प्रेरित होकर आंदोलन कर रहे हैं। वह किसान हितैषी नहींं बल्कि निजी स्वार्थ साध रहे हैं। बार्डर पर बैठे पंजाब के किसानों केो एस.वाई.एल. के पानी की बात रखनी चाहिए।
बारिश का पानी व्यर्थ नहीं जाएगा

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा की कृष्णावती, दोहान व साहबी नदियों में बारिश का फालतू पानी छोडकऱ यहां भूमि जल स्तर को ऊंचा उठाने के लिए 2 हजार करोड़ रुपए की योजना बनाई है। इसी प्रकार सरकार ने रेणुका-किसाऊ बांध का एमओयू हो गया है। जल्द ही रखवार बांध का एमओयू साइन होगा। इस कार्य को तय समय मेंं पूरा करेंगे।
सभा को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव, पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, कृषि मंत्री जेपी दलाल, भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह, नांगल चौधरी के विधायक डॉ. अभय सिंह यादव, अटेली के विधायक सीताराम, पृथला के विधायक नैनपाल रावत, भाजपा के जिला प्रधान राकेश शर्मा व जे.जे.पी. के जिलाध्यक्ष मंजू चौधरी ने भी संबोधित किया।

Home / Ajmer / एसवाईएल पर पंजाब को अपनी हठ छोडऩी होगी : खट्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो