scriptPushkar Mela 2021: Foreign Tourist with Indian local musician | Pushkar Mela 2021: नगाड़ा वादन में भारतीय संग परदेसियों की जुगलबंदी | Patrika News

Pushkar Mela 2021: नगाड़ा वादन में भारतीय संग परदेसियों की जुगलबंदी

नगाड़ा वादक नाथू लाल सोलंकी अपनी टीम के साथ पुष्कर सरोवर के ब्रह्म घाट पर सामूहिक रूप से नगाड़ा वादन कर रहे हैं।

अजमेर

Published: November 15, 2021 04:09:56 pm

रक्तिम तिवारी/अजमेर.

पुष्कर का धार्मिक मेला शुरू होने के साथ ही पुष्कर सरोवर के घाटों पर चारों और आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है। नगाड़े बजाकर भगवान ब्रह्मा के तीर्थ का स्वागत किया जा रहा है।
Pushkar Mela Rajasthan
Pushkar Mela Rajasthan
अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नगाड़ा वादक नाथू लाल सोलंकी अपनी टीम के साथ पुष्कर सरोवर के ब्रह्म घाट पर सामूहिक रूप से नगाड़ा वादन कर रहे हैं। उनके साथ विदेशी महिला भी संगत कर रही है। यह आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
स्टार बैंड बाजों के साथ भगवान के भक्ति भरे गीत गाए जा रहे हैं। पुष्कर सरोवर के 52 घाटों पर पूजा कर्म पिंडदान आस्था स्नान का सिलसिला जोरों से चल पड़ा है यहां पर आने वाला प्रत्येक श्रद्धालु की इच्छा होती है कि वह एक बार सरोवर में आस्था की डुबकी लगाएं तथा अपने पूर्वजों का पिंडदान तर्पण कर प्रार्थना करें।
सीएम ने भेजा संदेश
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहली बार नई शुरुआत करते हुए धार्मिक पुष्कर मेले के लिए शुभकामना संदेश भेजा है। ब्रह्मघाट पर कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष नसीम अख्तर ने संतों महंतों जनप्रतिनिधियों के साथ पुष्कर सरोवर का दूध अभिषेक किया । इस अवसर पर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा सहित पुलिस अधिकारी सुखाराम पिंडेल भी मौजूद थे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.