scriptPushkar news : Went to seize the hotel, kicked and punched fiercely | इस बात पर यहां जमकर चले लात घूंसे | Patrika News

इस बात पर यहां जमकर चले लात घूंसे

पालिका ईओ के जड़ा थप्पड़, कर्मचारियों को पीटा
पुष्कर में 'होटल सनसेट' व 'पुष्कर इन' की सीजिंग का विरोध, बिना कार्रवाई लौटी टीम

अजमेर

Published: June 18, 2022 02:05:21 am


पुष्कर. नगरपालिका पुष्कर के अधिशासी अधिकारी अभिषेक गहलोत के नेतृत्व में पुष्कर सरोवर के जयपुर घाट पर स्थित 'होटल सनसेट' एवं 'पुष्कर इन' को सीज करने गई पालिका टीम को जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान होटल संचालक व उसके समर्थन में मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी अभिषेक गहलोत के थप्पड़ जड़ दिया तथा मौके पर मौजूद पालिकाकर्मियों पर हमला बोलते हुए पीटकर मौके से भगा दिया। विरोध बढ़ने पर पालिका टीम को बिना कार्रवाई किए बेरंग लौटना पड़ गया। घटना के दौरान समझाइश कर रहे कांग्रेसी नेता इंसाफ अली की मौजूदगी में पालिकाकर्मियों व होटल संचालक-समर्थकों के बीच सरेआम जमकर घमासान हुआ। इस दौरान पालिकाध्यक्ष कमल पाठक भी मौके पर मौजूद थे। पालिका के सफाई निरीक्षक महेन्द्र वर्मा की ओर से पुलिस में रिपोर्ट देकर मारपीट व राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज करवाया गया है।
गए थे होटल सीज़ करने, जमकर चले लात घूंसे
गए थे होटल सीज़ करने, जमकर चले लात घूंसे
ईओ-अध्यक्ष के साथ पहुंचा था लवाजमा

शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे पालिका ईओ अभिषेक गहलोत, अध्यक्ष कमल पाठक के साथ पालिका के सफाईकर्मियों, जेसीबी मशीन, ट्रेक्टर सहित पूरा लवाजमा जयपुर घाट पर संचालित होटल सन सेट व पुष्कर इन का संचालन अवैध बताते हुए सीज करने पहुंचे थे। इसकी जानकारी मिलने के साथ ही मौके पर पहुंचे होटल मालिक बाबू लाल दग्दी, इनके पुत्र संजय, राजू, होटल पुष्कर इन के मालिक व निर्दलीय पार्षद जयनारायण दग्दी सहित इनके समर्थन में करीब तीस कांग्रेस कार्यकर्ताओं व अन्य ने मौके पर कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया।
नहीं लिए नोटिस, हुई कहासुनी

सीजिंग कार्रवाई के प्रभारी एईन विष्णु अडानिया, एटीपी अंकुर मिश्रा ने बाबू लाल दग्दी व इनके पार्षद भाई को सीज कार्रवाई का नोटिस देना चाहा तो दगदी ने नोटिस का जवाब देने का समय दिए बिना होटलें सीज नहीं किया जा सकना बताकर नोटिस लेने से इनकार कर दिया। इस बात पर दोनों पक्षोँ में कहासुनी बढ़ गई।
जड़ा थप्पड़, कर्मचारियों को मारा

विरोध के बीच मौजूद कांग्रेसी नेता इंसाफ अली ने ईओ गहलोत को समझाया तथा एकबारगी मामला शांत भी हो गया। इसी दौरान कुछ और कहासुनी होने पर विपक्ष की महिला नेत्री के पति ने आवेश में आकर ईओ गहलोत के गाल पर जोर से थप्पड़ जड दिया। इसका विरोध करने आए पालिका कर्मी लोकेन्द्र व अन्य की मौके पर मौजूद होटल मालिक समर्थकों ने जमकर पिटाई कर डाली। विवाद बढ़ने पर पालिका टीम को बिना कार्रवाई किए बैरंग लौटना पड़ गया।
राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज

घटना को लेकर पालिका के सफाई निरीक्षक महेन्द्र वर्मा की ओर से पुलिस में दी रिपोर्ट में बताया कि स्वायत्त शासन विभाग निदेशालय के निर्देशानुसार दोपहर जयपुर घाट पर होटल सनसेट व पुष्कर इन के खिलाफ कार्रवाई करने के दौरान वैद्यनाथ पाराशर ने जान से मारने की नीयत से ईओ अभिषेक गहलोत का गिरेबां पकड़कर थप्पड़ दे मारी तथा कार्रवाई के कागजात व नोटिस पत्रावली छीनकर फाड़ डाली। लोकेन्द्र के साथ गौरीशंकर व बैद्यनाथ ने मारपीट की। महेश मीणा को जबरन ले जाते समय बीच-बचाव करते समय मेरे साथ निर्दलीय पार्षद जयनारायण दग्दी, गौरव पाराशर, बाबू लाल दग्दी ने मारपीट करते हुए जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। अनुराग मिश्रा व विष्णु अडानिया के साथ जयनारायण दग्दी व बाबू लाल दग्दी ने मारपीट की। सभी पर राजकार्य में बांधा पहुंचाने का आरोप है।
होटल मालिकों के समर्थन में पूर्व विधायक

इस घटना को लेकर पूर्व विधायक व पीसीसी उपाध्यक्ष नसीम अख्तर ने होटल मालिक व इनके समर्थकों, कांग्रेस व निर्दलीय पार्षदाें, भागचंद गंगवाल, दामोदर शर्मा, मंजू कुर्डिया व अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पालिका के सामने धरना प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए पालिका में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। अख्तर ने बिना मौका मजिस्ट्रेट व पुलिस इमदाद के द्वेषता पूर्ण कार्रवाई करना बताया।
पार्षदों ने भेजे प्रदेशाध्यक्ष को इस्तीफे

घटना को लेकर कांग्रेस की निर्वाचित पार्षद व विपक्ष नेता सम्रता पाराशर, उमा दग्दी, टीकम शर्मा, सरोज दग्दी, गोपाल कृष्ण चौधरी सहित सहवरित पार्षद शरद वैष्णव, संगीता, गोपाल तिलानिया ने प्रदेशाध्यक्ष के नाम उपाध्यक्ष नसीम अख्तर काे पार्षद पदों से इस्तीफे सौंप दिए। निर्दलीय पार्षद व विवादित होटल पुष्कर इन के मालिक जयनारायण दग्दी सहित रविकांत ने भी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष काे भेजे इस्तीफे पर हस्ताक्षर किए हैं। इस्तीफे में उनकी मांग पर ईओ को पूर्व में एपीओ किए जाने पर बदले की भावना से होटलें तोड़ने व सीज की कार्रवाई करने का आरोप लगाया गया है।
होटल मालिक की ओर से मुकदमा दर्ज

होटल मालिक बाबू लाल दग्दी की ओर से ईओ गहलोत, महेन्द्र वर्मा, लोकेन्द्र, विष्णु अडानिया, अनुराग मिश्रा, व पच्चरीस जनों के खिलाफ होटल में घुसकर तोड़फोड़ करने, सामान बाहर फैंकने व विरोध् करने पर सामूहिक हमला करने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है।
इनका कहना है

होटलों की जमीन का मालिक मैं हूं। मुझे कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी पुत्रवधू पार्षद के नाम से दिए गए नोटिस गलत हैं। अवैधानिक स्तर पर सीज की कार्रवाई बदले की भावना से प्रेरित है जो गलत है।
बाबू लाल दग्दी, होटल सनसेट

कांग्रेस पार्षद के परिवार के साथ बदले की भावना के साथ होटल सीज की कार्रवाई पूर्णतया गलत है। ईओ गहलोत के कार्यकाल की पूर्ण जांच कराने के लिए प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा से मांग की जाएगी।
नसीम अख्तर, उपाध्यक्ष पीसीसी

स्वायत्त शासन मंत्री के निर्देशानुसार रमेश पाराशर की शिकायत पर जांच, विधिक परीक्षण के बाद संबधित होटल मालिकाे के जवाब का विधिक परीक्षण कराया गया था। आरोपी होटल मालिकाें को दो बार विधिवत नोटिस जारी किए गए। शुक्रवार को इस पर कार्रवाई करते हुए होटलें सीज करने की कार्रवाई करने के दौरान बाबू लाल दग्दी, जयनारायण दग्दी इनके परिजन व समर्थकों ने सामूहिक रूप से पालिका दल पर हमला कर मारपीट कर तथा राजकार्य में बाधा पहुंचाई है। घटना को लेकर उच्चाधिकारियों को तथ्यात्मक रिपोर्ट भेज दी गई है।
अभिषेक गहलोत ईओ पालिका पुष्कर।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टीकांग्रेस नेता ने शिवसेना के बागी विधायकों से असम छोड़ने का किया अनुरोध, कहा- आपकी उपस्थिति राज्य को कर रही बदनामMaharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे ने शिंदे खेमे को फटकारा, बोले- मेरे गर्दन और सिर में दर्द था, मैं अपनी आंखें नहीं खोल पा रहा था...Bharat NCAP: कार में यात्रियों की सेफ़्टी को लेकर नितिन गडकरी ने कर दिया ये बड़ा काम, जानिए क्या होगा इससे फायदा2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामMumbai News Live Updates: शिवसेना ने कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे उद्धव ठाकरेनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.