पुष्कर राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी का कब्जा बरकरार

पुष्कर राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी का कब्जा बरकरार

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Sep, 11 2018 01:26:16 PM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 01:30:31 PM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

पुष्कर। पुष्कर के राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी का कब्जा बरकरार रहा। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी समर्थक मुकेश सिंह रावत ने 131 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वंदी एनएसयूआई के गगन गुरावा को 40 मतों से पराजित किया।

 

गगन को 91 मत मिले। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के दीपक गोयर पहले ही निर्विरोध निर्वाचित किए जा चुके थे । महासचिव पद पर भी NSUI के अक्षय कुमावत विजय रहे। उनको 122 मत मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी Abvp के नंदराम दरोगा को 94 मत मिले।

 

इस प्रकार महासचिव पद पर NSUI के अक्षय कुमावत ने 28 मतों से विजय हासिल की। संयुक्त सचिव पद पर भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के हेमा राम जाखड़ 94 मतों से विजय रहे। उन्हें 158 मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी एनएसयूआई के त्रिलोक को 64 मत मिले।

 

इस प्रकार पुष्कर के राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी ABVP की के तीन पदाधिकारी जीते एवं एक एनएसयूआई का जीता। महाविद्यालय के प्राचार्य ज्योति स्वरूप ने सभी विजय प्रत्याशियों पद एवं गोपनीयता की शपथ तथा लिंगदोह कमेटी के अनुसार आचरण व नियमों की पालना करने की शपथ दिलाई ।

 

सभी विजय प्रत्याशियों को पुलिस अभिरक्षा के बीच उनके गंतव्य स्थान पर छोड़ा गया। मतदान का परिणाम घोषित होने के साथ ही महाविद्यालय के बाहर ABP समर्थक एक छात्र एकत्र हो गए।

 

छात्रसंघ चुनाव परिणाम सत्ता का क्वालीफाइंग राउंड

छात्रसंघ चुनाव परिणाम को इसे सत्ता का क्वालीफाइंग राउंड माना जा सकता है। युवा शक्ति का रुख पता चलेगा। करीब तीन माह बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं, इसलिए नतीजे अहम हैं।

 

प्रदेश के विश्वविद्यालय और कॉलेजों में एनएसयूआइ जीती तो कांग्रेस के हौसले बुलंद होंगे और एबीवीपी जीती तो भाजपा के। इसका कितना असर राज्य के विधानसभा चुनाव पर होगा यह तो भविष्य ही बता पाएगा, लेकिन दोनों पार्टियां कांग्रेस और भाजपा इसे अपने-अपने जीत के संकेत के तौर पर जरूर बताएंगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned