scriptपीडब्ल्यूडी ने करवाई जांच,जोधपुर से बुलाए अधिकारी | PWD conducted investigation, officers called from Jodhpur | Patrika News

पीडब्ल्यूडी ने करवाई जांच,जोधपुर से बुलाए अधिकारी

locationअजमेरPublished: Nov 10, 2020 09:53:04 pm

Submitted by:

bhupendra singh

अस्पताल में शॉर्टसर्किट का मामला-सुधार के लिए अस्पताल को भेजा 65 लाख का स्टीमेट

jln hospital

jln hospital

अजमेर. जवाहर लाल नेहरू अस्पताल jln hospital के कोरोना corona आईसीयू icu वार्ड में शॉर्ट सर्किट होने तथा मरीज की मौत के मामले में अब सभी महकमें हरकत में आए गए हैं। सार्वजनिक निर्माण विभाग PWD के अजमेर संभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता विकास दीक्षित ने विभाग के जोधपुर Jodhpur संभाग से अतिरिक्त मुख्य अभियंता (इलेक्ट्रिक) को बुलाया तथा उनके साथ अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान सामने आया अस्पताल प्रशासन अस्पताल की बिजली व्यवस्था की देखभाल खुद के स्तर पर ही कर रहा है। इसमें कई खामियां हैं। विभाग ने अस्पताल के इलेक्ट्रिक तंत्र को सुधारने के लिए 65 लाख रूपए का तकमीना दिया है। इसके अलावा एक सप्ताह में अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद अन्य सुधार के लिए भी अलग से तकमीना दिया जाएगा। आईसीयूवार्ड में प्रत्येक बेड के साथ अलग से सर्किट लगाने तथा यूपीएस की व्यवस्था किए जाने पर चर्चा हुई है।
डीसी ने ली जानकारी
अस्पताल में हुए शॉर्ट सर्किट तथा मरीज की मौत के मामले में संभागीय आयुक्त डॉ.वीना प्रधान ने जिला कलक्टर प्रकाश पुरोहित व पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता से मामले की जानकारी ली। उन्होनें इस तरह की घटना नहीं हो, इसके लिए समाधान तलाशने के निर्देश दिए।
कलक्टर ने बनाई जांच कमेटी
जिला कलक्टर ने इस मामले में पीडब्ल्यूडी तथा अस्पताल प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। दोनों ने खुद की लापरवाही से इंकार किया है। वहीं जिला कलक्टर ने मामले की स्वतंत्र जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है।
तय हो एक की जिम्मेदारी
जेएलएन अस्पताल में सिविल वर्क पीडब्ल्यूडी संभाल रहा है जबकि इलेक्ट्रिक वर्क व मेंटीनेंस अस्पताल खुद करवा रहा रहा है। ऐसे में पीडल्यूडी व अस्पताल प्रशासन एक दूसरे को जिम्मेदार बताते हैं। यदि एक ही एजेंसी काम करेगी तो उसी की जिम्मेदारी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो