script

दुकानों पर कतार तो कहीं ओटीपी का इंतजार

locationअजमेरPublished: Jun 15, 2020 09:29:22 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

राशन की दुकानों पर विशेष श्रेणी के गेहूं का वितरणओटीपी नहीं आने से लाभार्थी परेशान

दुकानों पर कतार तो कहीं ओटीपी का इंतजार

दुकानों पर कतार तो कहीं ओटीपी का इंतजार

हिमांशु धवल

अजमेर. शहर की राशन की दुकानों पर विशेष श्रेणी के उपभोक्ताओं को दिए जाने वाले गेहूं और चने के लिए उपभोक्ता चक्कर लगाने को मजबूर हैं। सरकार की ओर 17 विशेष श्रेणी के लिए लोगों के लिए दो माह का 10 किलो गेहूं प्रति उपभोक्ता और दो किलो चना प्रति परिवार के हिसाब से दिया जा रहा है। कई दुकानों पर गेहूं नहीं पहुंचा तो कहीं पर ओटीपी नहीं आने के कारण उपभोक्ताओं को राशन के लिए चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। रविवार सुबह कुछ दुकानों पर गेहूं पहुंचा तो कई दुकानदार अभी भी इंतजार कर रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से गेहूं के लिए मैसेज करने से लाभार्थी उपभोक्ता दुकानों के चक्कर लगाने को विवश हैं। ‘राजस्थान पत्रिका’ की टीम ने शहर की राशन की दुकानों के जाने हालात।
केस-1 समय : दोपहर 11.55 बजे

चौरसियावास रोड गली नम्बर चार स्थित राशन की दुकान पर भीड़ है। ओटीपी नहीं आने के कारण उपभोक्ता परेशान हैं। पार्षद वीरेन्द्र वालिया ने मौके पर पहुंच कर रसद विभाग के अधिकारी को समस्या से अवगत कराया। आर. के. हॉस्पिटल के सामने स्थित राशन की दुकान पर दोपहर 2 बजे राशन पहुंचा।

केस-2 समय : दोपहर 1 बजे

ऋषिघाटी स्थित राशन की दुकान पर राशन लेने वालों की भीड़ है। डीलर सत्यनारायण ने बताया कि अभी तक 21 लोगों को राशन दिया। तीन लोगों के ओटीपी नहीं आने के कारण उन्हें वापस भेज दिया। कुछ लोग ऐसे भी आ रहे हैं जिन्होंने न तो रजिस्ट्रेशन कराया और न ही उनका राशन कार्ड चालू है।

केस-3 समय : दोपहर 1.10 बजे
बड़ी नागफणी में सुबह 11 बजे राशन पहुंचा। इससे पहले चार-पांच लोग दुकान का चक्कर लगाकर जा चुके थे। डीलर जसवंत बोहरा ने बताया कि अभी तक 19 लोगों को राशन बांटा जा चुका है। वहां पर मौजूद लोगों ने बताया कि ओटीपी की किसी तरह की समस्या नहीं आ रही है।
केस-4 समय : दोपहर 1.30 बजे

कड़क्का चौक क्षेत्र के इमली मोहल्ला चौक में राशन लेने वालों की लाइन लगी थी। ओटीपी नहीं आने के कारण कई लोगों ने बताया कि वह दो-तीन बार आ चुके हैं। डीलर राजेन्द्र कुमार ने बताया कि 20 के करीब लोगों को राशन बांटा गया है। दुकान पर बीएलओ भी उपस्थित नहीं मिले।
यह आ रही मुख्य समस्या- सर्वर डाउन होने से ओटीपी नहीं आता – पोस मशीन में नाम आता है, मोबाइल नम्बर नहीं
– फोन बदलने अथवा किसी अन्य का नम्बर अंकित होना
– ई-मित्र की रसीद में परिवार के सदस्यों की संख्या नहीं लिखी होती है

तीन बार लगा चुका हूं चक्कर

राशन के लिए तीन बार चक्कर लगा चुका हूं, लेकिन ओटीपी नहीं आ रहा है। राशन लेने के लिए परेशान हो रहा हूं, लेकिन कोई हल नहीं निकल रहा।
– अब्दुल हक खान, उपभोक्ता

ई-मित्र से कराया रजिस्टेशन

राशन के लिए ई-मित्र से रजिस्ट्रेशन कराया था। उसमें जो फोन नम्बर लिखवाया था उसका भी रिचार्ज करवा लिया है, लेकिन ओटीपी नहीं आ रहा।
– ज्योति देवी, उपभोक्ता

ट्रेंडिंग वीडियो