scriptराहुल गांधी @ अजमेर… 26/11 को देंगे दरगाह में हाजिरी, पुष्कर में करेंगे पूजा | Rahul gandhi ajmer: visit garib nawaz dargah and pushkar lake | Patrika News

राहुल गांधी @ अजमेर… 26/11 को देंगे दरगाह में हाजिरी, पुष्कर में करेंगे पूजा

locationअजमेरPublished: Nov 25, 2018 09:12:26 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

rahul gandhi in ajmer

rahul gandhi in ajmer

अजमेर.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को राज्य में विधानसभा चुनाव में अजमेर दरगाह जियारत और पुष्कर तीर्थ पूजन से प्रदेश में कांग्रेस के प्रचार का आगाज करेंगे। अध्यक्ष बनने के बाद पहली मर्तबा अजमेर आ रहे राहुल गांधी के लिए जिला कांग्रेस कमेटी ने बड़े स्तर पर तैयारियां की है। राहुल गांधी पहले ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत करेंगे। इसके पश्चात पुष्कर तीर्थ में ब्रह्म घाट व ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करेंगे।
दरगाह जियारत का कार्यक्रम

शहर अध्यक्ष विजय जैन ने बताया कि राहुल गांधी सोमवार सुबह साढ़े 7 बजे दिल्ली से रवाना होकर किशनगढ़ एयरपोर्ट पर करीब साढ़े 8 बजे पहुंचेंगे। किशनगढ़ से हैलीकॉप्टर से वे अजमेर स्थित मेयो कॉलेज परिसर में 8.40 बजे उतरेंगे। जहां से उनका काफिला राजा साइकिल चौराहा, सीआरपीएफ आरओबी कुन्दनगर, केन्द्रीय बस स्टैंड, अम्बेडकर सर्किल, सावित्री स्कूल चौराहा, बजरंगगढ़, देहली गेट होते हुए दरगाह पहुंचेगा। राहुल गांधी का सुबह 9 बजे दरगाह पहुंचने और जियारत करने का कार्यक्रम है।
कड़े सुरक्षा इंतजाम
राहुल गांधी की यात्रा की सुरक्षा जहां एसपीजी(स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) की देखरेख में हो रही है। वहीं जिला पुलिस ने भी बड़े स्तर पर जाप्ता तैनात किया है। मेयो कॉलेज से दरगाह पहुंचने तक पुलिस के जवान और अधिकारी तैनात किए गए है। देहलीगेट से निजाम गेट के बीच यातायात को बंद रखते हुए आमजन की आवाजाही पर रोक रहेगी। गांधी का दरगाह में एक घंटे रूकने का कार्यक्रम है। इसके बाद वे पुष्कर के लिए रवाना होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो