Assistant Loco Pilot Recruitment : नजर के चश्मे ने घटाई उपस्थिति

सहायक लोको पायलट भर्ती : 77 प्रतिशत अभ्यर्थी आए दक्षता परीक्षा में

By: Preeti

Updated: 11 May 2019, 11:45 AM IST

अजमेर. रेलवे में सहायक लोको पायलट भर्ती के लिए शुक्रवार को दक्षता परीक्षा में महज 77 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने उपस्थिति दर्ज कराई। खास बात यह रही कि दक्षता परीक्षा में उन अभ्यर्थियों को बुलाया गया था जो मुख्य लिखित परीक्षा के परिणाम के आधार पर वरीयता सूची में शामिल थे और नौकरी की दौड़ में आगे चल रहे थे।
रेलवे में सहायक लोको पायलट के 27 हजार से अधिक पद के लिए भर्ती प्रक्रिया अंतिम चरण में है। प्रारंभिक लिखित परीक्षा और मुख्य लिखित परीक्षा के परिणाम के बाद भर्ती प्रक्रिया के अंतिम पायदान पर दक्षता परीक्षा शुक्रवार को ली गई। इस परीक्षा के लिए पद की संख्या के अनुसार एक गुणा 8 अनुपात में अभ्यर्थियों को बुलाया गया।

 

चिकित्सा प्रमाण पत्र लानी की थी हिदायत
रेलवे नियमों के तहत इस पद पर भर्ती के लिए नजर एकदम सही होनी चाहिए। चश्मा लगाने वाले अभ्यर्थियों को सहायक लोको पायलट भर्ती के लिए अयोग्य माना गया है। यही कारण है कि दक्षता परीक्षा में अभ्यर्थियों को इस संबंध में चिकित्सा प्रमाण-पत्र भी लाने की हिदायत दी गई थी। अजमेर भर्ती बोर्ड क्षेत्र में 1112 खाली पद पर भर्ती के लिए 8 हजार 899 अभ्यर्थियों को दक्षता परीक्षा के लिए चयनित किया गया था। शुक्रवार को इनमें से 77 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे।

 

तकनीशियन वर्ग में मिलेगी नौकरी
रेलवे नियमों के तहत सहायक लोको पायलट भर्ती के लिए नजर की वजह से दक्षता परीक्षा से अयोग्य अभ्यर्थियों को तकनीशियन वर्ग में नौकरी मिलेगी। हालांकि इसके लिए उन्हें मुख्य लिखित परीक्षा के अंकों के आधार पर कट ऑफ माक्र्स की सूची में स्थान बनाना होगा।

इनका कहना है...

एप्टीटय़ूट टेस्ट में 77 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने उपस्थिति दर्ज कराई। सहायक लोको पायलट के लिए नजर के चश्मे की पाबंदी के कारण उपस्थिति कम रही है।
के. आर. चौधरी, अध्यक्ष, रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned