scriptरेलवे व मित्तल हॉस्पिटल के बीच फिर चिकित्सा करार | Railway and Mittal Hospital again have a medical agreement | Patrika News

रेलवे व मित्तल हॉस्पिटल के बीच फिर चिकित्सा करार

locationअजमेरPublished: Jan 18, 2020 10:00:08 pm

Submitted by:

baljeet singh

दो साल के लिए किया नवीनीकरण
 

रेलवे व मित्तल हॉस्पिटल के बीच फिर चिकित्सा करार

प्रतीकात्मक चित्र

अजमेर. उत्तर पश्चिम रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक नवीन कुमार परसुरामका की स्वीकृति से उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मंडल चिकित्सालय प्रबंधन ने मित्तल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर अजमेर के साथ अपने चिकित्सा सेवा करार का आगामी दो सालों के लिए नवीनीकरण किया गया।
उत्तर पश्चिम रेलवे चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.पी.सी मीणा ने शनिवार मित्तल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के वाइस प्रेसीडेंट श्याम सोमानी के साथ कैशलेस चिकित्सा अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान हॉस्पिटल के सहायक महाप्रबंधक विजय रांका भी उपस्थित थे।
अनुबंध का नवीनीकरण वर्ष जनवरी 2020 से जनवरी 2022 तक के लिए किया गया है। पिछला अनुबंध 22 दिसम्बर 2019 को पूरा हो गया था। उसके बाद से ही रेलवे कार्मिकों एवं पेंशनर्स की तरफ से जल्द से जल्द मित्तल हॉस्पिटल के साथ चिकित्सा अनुबंध नवीनीकरण की मांग उठाई जा रही थी।
करार से अजमेर, उदयपुर, राजसंमद, डूंगरपुर, आबूरोड, मारवाड़, रानी, फ ालना, मावली, सोजतरोड, बिजयनगर, भीलवाड़ा, क्षेत्रों के रेलवे कार्मिकों, पेंशनरों और उनके आश्रितों को मित्तल हॉस्पिटल से कैशलेस चिकित्सा सुविधाएं प्राप्त हो सकेगी।
उल्लेखनीय है कि रेलवे के कार्मिकों, पेंशनर्स व उनके आश्रितों को मित्तल हॉस्पिटल में एक ही छत के नीचे सभी सुपरस्पेशियलिटी सेवाएं एवं अन्य चिकित्सा सुविधाएं कई वर्षों से मिल रही है।
इस अनुबंध के होने से रेलवे कार्मिक मित्तल हॉस्पिटल की चिकित्सा सेवाएं आपात परिस्थितियों में भी सीधे भर्ती होकर ले सकेंगे। रेलवे कार्मियों की अन्य चिकित्सकीय आवश्यकताओं को देखते हुए रेलवे प्रबंधन ने सभी प्रकार की पैथोलॉजिकल एवं रेडियोलॉजिकल सेवाओं के लिए भी मित्तल हॉस्पिटल को अनुबंधित कर रखा है। ज्ञातव्य है कि मित्तल हॉस्पिटल अजमेर संभाग का एकमात्र एनएबीएच मान्यता प्राप्त हॉस्पिटल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो