कोरोना संक्रमण में रेलवे बना तारणहार, पढे पूरी खबर...

प्रदेश में 20 हजार से अधिक को पहुंचाया गंतव्य तक

- प्रदेश में रेलवे ने चलाई 18 श्रमिक स्पेशल ट्रेन

By: himanshu dhawal

Updated: 10 May 2020, 08:13 PM IST

अजमेर. उत्तर पश्चिम रेलवे ने प्रवासियों को घर तक पहंचाने के लिये 18 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाकर साढ़े 20 हजार से अधिक प्रवासियों को गंतव्य तक पहुंचाया।

कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के समय रेलवे की ओर से देश के विभिन्न भागों में रोजगार संबंधी कार्यों के लिए निवास कर रहे प्रवासियों को उनके गृह राज्य में पहुंचाने के लिये विभिन्न स्थानों से श्रमिक स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। राज्य सरकारों की मांग के आधार पर विभिन्न स्थानों के लिए श्रमिक स्पेशल रेलसेवाओं के संचालन की योजना तैयार की जा रही है। इन ट्रेनों का प्रारम्भिक स्टेशन से गंतव्य स्टेशन के मध्य कहीं भी ठहराव नहीं दिया जा रहा है। इसमें यात्रियों को रास्ते में एक समय का भोजन भी उपलब्ध करवाया जा रहा है।

यहां चलाई गई रेलयात्री ट्रेन
उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से जयपुर से पटना, जयपुर से कटिहार, उदयपुर से मुज्जफ्फरपुर, उदयपुर से हाजीपुर, हिसार से कटिहार, हिसार से मुज्जफ्फरपुर, नागौर से हटिया, अजमेर से धनकुनी, आबूरोड से विशाखापट्टनम, रेवाड़ी से सांगौर (2 ट्रेन), भिवानी से पूर्णिया, रेवाड़ी से मुजफ्फरपुर, हिसार से छत्तरपुर, रेवाडी से कटिहार (2 ट्रेन), बाडमेर से बापूधाम मोतिहारी और अजमेर से पूर्णिया तक ट्रेन का संचालन किया है।

4 श्रमिक स्पेशल रेल से 4600 श्रमिक आए

उत्तर पश्चिम रेलवे पर 4 श्रमिक स्पेशल रेलसेवाएं अन्य राज्यों से आई है। इसमें 4600 से अधिक बाहर रहने वाले राज्य में आए है। इसमें दहानू रोड से जयपुर, भिवंडी रोड से जयपुर, बैंगलूरू से जयपुर, बोलाराम (हैदराबाद) से जोधपुर से ट्रेन आई है।

Corona virus
himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned