scriptरेलमंत्री ने लगाई ब्रह्मा जी के दरबार में अर्जी | Railway minister applied in the court of Lord Brahma | Patrika News
अजमेर

रेलमंत्री ने लगाई ब्रह्मा जी के दरबार में अर्जी

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव एवं उनके साथ मौजूद जनप्रतिनिधि उस समय चौंक गए जब पुष्कर सरोवर के पूजन के बाद उनके पुरोहित ने दक्षिणा में रेलवे लाइन को मेडता से जोड़ने की घोषणा की मांग कर डाली

अजमेरNov 24, 2022 / 03:42 am

dinesh sharma

रेलमंत्री ने लगाई ब्रह्मा जी के दरबार में अर्जी

रेलमंत्री ने लगाई ब्रह्मा जी के दरबार में अर्जी

पुष्कर ( अजमेर ).

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव एवं उनके साथ मौजूद जनप्रतिनिधि मंगलवार को उस समय चौंक गए जब पुष्कर सरोवर के पूजन के बाद उनके पुरोहित ने दक्षिणा में रेलवे लाइन को मेडता से जोड़ने की घोषणा की मांग कर डाली। रेलमंत्री ने भी उन्हें निराश नहीं किया और जल्द पूरी होने का आश्वासन दिया।
रेलमंत्री वैष्णव ने पुष्कर पूजन व ब्रह्मा मंदिर दर्शन किए। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में पुष्कर रेल लाइन को मेड़ता से जाेड़ने की योजना शीघ्र शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ब्रह्मा मंदिर में दर्शन करके रेल लाइन के इस प्रोजेक्ट को शीघ्र शुरू करने की अर्जी लगाई है। यहां से जाते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट करके अर्जी लगाऊंगा। उम्मीद है वे इस को निश्चित मंजूर करेंगे।
इससे पूर्व पालिकाध्यक्ष कमल पाठक, उपाध्यक्ष शिवस्वरूप महर्षि आदि ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। ब्रह्मा मंदिर दर्शन के दौरान पुजारी कृष्ण गोपाल वशिष्ठ ने शाॅल व ब्रह्मा मंदिर की तस्वीर भेंटकर उनका स्वागत किया। उन्होंने पूजा कर आरती उतारी।
रेल लाइन जाेड़ने की दक्षिणा मांगी

सरोवर के ब्रह्म घाट पर रेल मंत्री के पुस्तैनी पुरोहित दामोदर शर्मा, मुरली धर भटट की ओर से संजय पाराशर ने मंत्रोच्चार के साथ पूजा कराई। पुरोहित ने पूजा के बाद रेलवे लाइन को मेडता से जोड़ने की घोषणा करने की दक्षिणा मांगी। इस पर रेल मंत्री ने कहा कि जरूर पूरी होगी। इसके बाद रेल मंत्री ने कबीर मंदिर जाकर पूजा की।
सौंपे ज्ञापन : पालिकाध्यक्ष पाठक एवं तीर्थ पुरोहित संघ अध्यक्ष लाडूराम शर्मा ने रेलमंत्री को ज्ञापन सौंपकर रेल लाइन को मेडता से जोड़ने तथा पुष्कर से हरिद्वार तक रेल चलाने की मांग की।

पूर्वजों के नाम बही में
रेल मंत्री वैष्णव पाली जिले के जीवन्द कलां गांव के निवासी हैं तथा कबीर पंथ से जुड़े हैं। पुष्कर आगमन पर कबीर पंथ के पुरोहित के रूप में दामोदर शर्मा ने रेल मंत्री को बही में लिखे उनके पूर्वजों के नाम दिखाए। बाद में कबीर मंदिर में दर्शन के दौरान उनके भाई ने पुरोहित की बही में पुष्कर यात्रा का वर्णन करते हुए हस्ताक्षर किए।

Home / Ajmer / रेलमंत्री ने लगाई ब्रह्मा जी के दरबार में अर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो