scriptRain in Ajmer: Monsoon Rain shavers in city | Rain in Ajmer: मानसून की एन्ट्री, कहीं झमाझम तो कहीं बौछारें | Patrika News

Rain in Ajmer: मानसून की एन्ट्री, कहीं झमाझम तो कहीं बौछारें

बरसात ने शहर को भिगोया। कई जगह नाले-नालियों में पानी उफन पड़ा।

अजमेर

Published: July 01, 2022 09:31:56 am

अजमेर. मानसून ने शुक्रवार को अजमेर में दस्तक दी। बरसात ने शहर को भिगोया। कई जगह नाले-नालियों में पानी उफन पड़ा। उधर कई इलाकों में कभी तेज तो कभी मध्यम दर्जे की बरसात हुई।

घनघोर बादलों ने सुबह 8.15 फुहारें छोड़ीं। इसके बाद 9 बजे झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ। वैशाली नगर, फायसागर रोड, कोटड़ा, कुंदन नगर, शास्त्री नगर, पंचशील, कोटड़ा ,रामगंज, केसरगंज, अजय नगरऔर आसपास के इलाकों में बरसात हुई।

rain shavers in ajmer
rain shavers in ajmer

जिले में खाली पड़े हैं जलाशय

जिले के ऊंटड़ा, रामसर, बीर, फूलसागर कायड़, रूपनगढ़, शिवसागर न्यारा, फूलसागर जालिया, राजियावास मकरेड़ा, गोविंदगढ़, मदन सरोवर धानवा, मूंडोती, पारा प्रथम और पारा द्वितीय, लसाडिय़ा, बसूंदनी, नाहर सागर पीपलाज, लोरडी सागर, नारायण सागर खारी, डेह सागर बड़ली, न्यू बरोल, मान सागर जोताया और अन्य जलाशय फिलहाल रीते पड़े हैं।

जून में रही राहत

बरसात के लिहाज से बीता जून राहत भरा साबित हुआ। 14 से 21 जून तक प्री-मानसून बरसात का दौर चला। अजमेर शहर में 111 और जिले में 58 मिलीमीटर बरसात हुई। हालांकि तापमान 39 से 42.5 डिग्री सेल्सियस के बीच घूमता रहा। इससे गर्मी और धूप ने जमकर सताया।

कब कितनी बरसात (मिमी में)

14 जून-2.0

15 जून-29

18 जून-14.3

20 जून-60

21 जून-3.5

पढ़ें यह खबर भी: प्रधानाध्यापक प्रवेशिका परीक्षा का परिणाम जारी
राजस्थान लोक सेवा आयोग ने संस्कृृत शिक्षा विभाग के लिए आयोजित प्रधानाध्यापक प्रवेशिका विद्यालय प्रतियोगी परीक्षा-2021 का परिणाम घोषित कर दिया है। सचिव एचएल अटल ने बताया कि पात्रता की जांच के लिए विचारित सूची 29 अप्रेल को जारी की गई थी।अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए काउंसलिंग कराई गई। इसके आधार पर मुख्य सूची में 83 और आरक्षित सूची में 41 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। एक अभ्यर्थी का परिणाम प्रशासनिक कारणों से रोका गया है। परिणाम राजस्थान हाईकोर्ट की खंडपीठ में पारित अंतिम निर्णय के अध्याधीन रहेगा। विभाग द्वारा निर्धारित मांग प्राप्त होने पर अभ्यर्थियों के नाम नियुक्ति के लिए अभिस्तावित किए जाएंगे। विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई राततेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरापूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिMumbai: शिंदे खेमे के विधायक प्रकाश सुर्वे के बिगड़े बोल, समर्थकों से कहा- विरोधियों ने दादागिरी की तो तोड़ दो पैर, करवा दूंगा तत्काल जमानतअरविंद केजरीवाल का आज गुजरात दौरा : भुज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.