scriptRain in Ajmer: Rain drops in city, weather turns cold | Rain in Ajmer: सुबह से बूंदाबांदी, कंपकंपाया सर्द हवाओं ने | Patrika News

Rain in Ajmer: सुबह से बूंदाबांदी, कंपकंपाया सर्द हवाओं ने

सुबह से कहीं हल्की तो कहीं मध्यम दर्जे की बूंदाबांदी होती रही। सर्द हवाओं से मौसम में ठंडक बढ़ गई।

अजमेर

Published: December 02, 2021 05:32:15 pm

अजमेर. अरब सागर में बने लो प्रेशर सिस्टम के असर से मौसम बदला हुआ है। गुरुवार को अजमेर, पुष्कर, पीसांगन, घूघरा, तबीजी, सराधना सहित अन्य इलाकों में रुक-रुक कर बूंदाबांदी का दौर चला। सर्द हवाओं ने लोगों को कंपकंपा दिया। सूरज के दर्शन नहीं हुए। दिन के तापमान में बीते दो दिन में 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ गई है।
rain drops in ajmer
rain drops in ajmer
बुधवार की तरह गुरुवार को भी बादलों ने आसमान को घेरे रखा। सूरज कहीं नजर नहीं आया। लोग धूप को तरस गए। पहाड़ों पर हल्की धुंध भी दिखाई दी। सुबह से कहीं हल्की तो कहीं मध्यम दर्जे की बूंदाबांदी होती रही। सर्द हवाओं से मौसम में ठंडक बढ़ गई।
हीटर-अलाव से पाई राहत

सर्दी बढऩे से दिनभर लोग गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। घरों-दफ्तरों में हीटर-सिगड़ी तथा सड़कों किनारे लोग सूखी पत्तियों और लकडिय़ों सेअलाव जलाकर सर्दी से राहत पाते दिखे। सड़कों पर ज्यादा चहल-पहल नजर नहीं आई।
Read More: दादा करते थे दुकान पर नौकरी, पोता संभालेगा ट्विटर की कमान

अजमेर. अजमेर में एक दुकान पर नौकरी करने वाले रामचंद्र के पोते पराग अग्रवाल दुनिया की शीर्षस्थ माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर की कमान संभालेंगे। बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वालेपराग की कामयाबी ने दुनिया में भारत और अजमेर को गौरान्वित किया है।अग्रवाल समाज के उपाध्यक्ष रहे अशोक पंसारी के अनुसार खजाना गली में किराए के मकान में रहने वाले रामचंद्र अग्रवाल एक व्यापारी की दुकान पर नौकरी करते थे। परिवार की आर्थिक स्थिति साधारण रही। पराग के पिता रामगोपाल अग्रवाल और माता शशि ने अजमेर में शिक्षा-दीक्षा प्राप्त की। इसके बाद उनकी भाभा एटॉमिक एंड रिसर्च सेंटर में बतौर वैज्ञानिक अधिकारी जॉब लग गई। माता शशि वीर माता जीजाबाई टेक्नोलॉजिकल इंस्टीट्यूट मुंबई में प्रोफेसर रहीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

शरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीकई टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आता BA 2 स्ट्रेन, जानिए क्यों खतरनाक है ओमिक्रान का ये सब वेरिएंट13 जिलों में जल्द बनेगी जिला कार्यकारिणी, प्रदेश कांग्रेस ने 28 जनवरी तक मांगे नामपुण्यतिथि पर याद की जा रहीं Vijaya Raje Scindia, 'बेटी' Vasundhara Raje ने कुछ इस तरह से किया 'मां' को याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.