scriptRain in Ajmer: सावन के स्वागत में बरसी आषाढ़ की घटाएं | Rain in Ajmer: Rain shavers in city, weather turns pleasant | Patrika News

Rain in Ajmer: सावन के स्वागत में बरसी आषाढ़ की घटाएं

locationअजमेरPublished: Jul 24, 2021 10:39:42 am

Submitted by:

raktim tiwari

शहर में कहीं रिमझिम तो कीं तेज बौछारें गिरीं। बरसात से सड़कें गीली हो गई।

rain in ajmer city

rain in ajmer city

सावन के स्वागत में बरसी आषाढ़ की घटाएं

अजमेर. सावन के स्वागत में शनिवार को आषाढ़ की घटाएं बरसीं। शहर में कहीं रिमझिम तो कीं तेज बौछारें गिरीं। बरसात से सड़कें गीली हो गई। घनघोर घटाएं मंडराती रहीं। इससे मौसम सामान्य रहा। सावन की शुरुआत रविवार से होगी।
सुबह से काले बादल आसमान पर डेरा जमाए बैठे थे। करीब 9.30 बजे बादलों ने चुप्पी तोड़ी। शहर के मदार गेट, स्टेशन रोड, कचहरी रोड, जयपुर रोड, माकड़वाली-पंचशील क्षेत्र, वैशाली नगर, फायसागर क्षेत्र सहित अन्य इलाकों में कभी रिमझिम तो कभी रिमझिम फुहारें तो कभी तेज बौछारें गिरीं। रुक-रुक कर बारिश का दौर चला। कई लोग भीगते हुए नजर आए।
अब सावन से आस
पूरे आषाढ़ महीने में बरसने के बजाय गर्मी और उमस से जमकर परेशान किया। अब रविवार से सावन माह की शुरुआत होगी। बरसात के लिहाज से सावन और इसके बाद भादौ माह सबसे अहम माने जाते हैं। सिंचाई विभाग के अनुसार जिले में अब तक 50 मिलीमीटर बरसात हुई है। इसको देखते आगामी अगस्त और सितम्बर महीना बहुत अहम है।
मेम्बर्स भी चाहते हैं जांच, ताकि सच आए सामने…

अजमेर. आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती-2018 की साक्षात्कार प्रक्रिया पर सवाल उठने और रिश्वतकांड में आयोग की एक सदस्य के पति का नाम सामने आने के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग में आतंरिक जांच की मांग उठने लगी है। आयोग के कुछ सदस्य चाहते हैं कि साक्षात्कार में अभ्यर्थियों को मिले अंकों सहित अन्य तकनीकी पहलुओं की आंतरिक स्तर पर जांच हों ताकि अभ्यर्थियों की तमाम शंकाओं को दूर किया जा सके। कुछ सदस्यों ने अनौपचारिक तौर पर अध्यक्ष से चर्चा भी की है।
एसीबी ने हाल ही आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती-2018 के साक्षात्कार में अच्छे नंबर दिलाने की एवज में 23 लाख रुपए लेते निलंबित कनिष्ठ लेखाकार सज्जनसिंह और एक टोलनाके के सुपरवाइजर नरेंद्र पोसवाल को गिरफ्तार किया गया। इसी मामले से आयोग सदस्य राजकुमारी गुर्जर के रिटायर्ड आइपीएस पति भैरोसिंह गुर्जर का नाम जुड़ा है। साथ ही शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्रवधू के भाई-बहन को साक्षात्कार में 80-80 नंबर देने का मामला भी सुर्खियों में है। ऐसे में सदस्यों की मंशा है कि सम्पूर्ण मामले की आंतरिक जांच हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो