scriptRain in Ajmer: शहर में रुक-रुक कर बरसात, मौसम में ठंडापन | Rain in Ajmer: Rain shavers in city, weather turns pleasant | Patrika News

Rain in Ajmer: शहर में रुक-रुक कर बरसात, मौसम में ठंडापन

locationअजमेरPublished: Aug 12, 2022 06:35:22 pm

Submitted by:

raktim tiwari

हवा चलने और बादल छाने से हल्का ठंडापन महसूस हुआ।

rain in ajmer city

rain in ajmer city

घटाओं ने शुक्रवार सुबह बरसात से भादौ का स्वागत किया। दिनभर कभी हल्की तो कभी मध्यम दर्जे की बारिश का दौर चला। हवा चलने और बादल छाने से हल्का ठंडापन महसूस हुआ। मौसम विभाग ने शहर में 2.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की।

जयपुर रोड, घूघरा, वैशाली नगर, आनासागर लिंक रोड, लोहागल, पंचशील, जयपुर रोड, श्रीनगर रोड और अन्य के इलाकों में सुबह 7.30 बजे टपका-टपका का दौर शुरु हुआ। आदर्श नगर, मदार, नसीराबाद रोड, नगरा, रामगंज, केसरगंज, सुभाष नगर और अन्य इलाकों में भी कभी तेज फुहारों तो कभी मध्यम दर्जे की बारिश हुई। बादलों की उमड़-घुमड़ चली। हवा चलने से लोगों को उमस और गर्मी महसूस नहीं हुई। अधिकतम तापमान 30.5 और न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

नि:शुल्क भर सकेंगे फार्म, काउंसलिंग के लिए सलाह भी

अजमेर. इंजीनियरिंग कॉलेज बड़ल्या में जेईई मेन परीक्षा में उत्तीर्ण तथा सीधे प्रवेश लेने वाले शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थी राजस्थान इंजीनियरिंग एडमिशन प्रोसेस (रीप) के आवेदन पत्र नि:शुल्क भर सकेंगे। उन्हें काउंसलिंग में ब्रांच चयन व कॅरिअर मार्गदर्शन भी दिया जाएगा।ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के कई विद्यार्थी इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए रीप के फार्म भरते हैं। उनके लिए ई-मित्र ही एकमात्र साधन होता है। इंजीनियरिंग कॉलेज बड़ल्या ने छात्र-छात्राओं को रीप के फार्म भरने की नि:शुल्क सुविधा देने की योजना बनाई है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x843ej1

14 से शुरू होंगे प्रवेश

कॉलेज में 14 अगस्त से प्रवेश शुरू होंगे। यहां एक सेंटर स्थापित किया गया है। इसमें कंप्यूटर-इंटरनेट सुविधा मुहैया कराई गई हैं। दो से तीन परामर्शदाता की नियुक्ति की गई है। इस केंद्र में अजमेर समेत राज्य के किसी भी जिले के विद्यार्थी फार्म भरने के अलावा कॅरियर मार्गदर्शन व ब्रांच चयन को लेकर सहायता ले सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो